undefined

तीन करोड़ के लेनदेन के झगड़े में हुआ था व्यापारी का अपहरण

मुख्य आरोपी गौरव को भी शहर कोतवाली पुलिस ने किया दिल्ली देहरादून हाईवे से गिरफ्तार, ऑनलाइन ट्रेडिंग में भुगतान नहीं करने पर उठाया था अम्बा विहार का व्यापारी

मुजफ्फरनगर। अम्बा विहार से अपहृत व्यापारी साजिद को मेरठ से सकुशल बरामद करते हुए एक अपहरणकर्ता को दबोचने वाली शहर कोतवाली पुलिस ने गुरूवार को इस मामले के मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। साजिद का अपहरण तीन करोड़ रुपये का माल खरीदने के बाद भुगतान नहीं करने के विवाद में दबाव बनाने के लिए किया गया था। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

शहर कोतवाली पुलिस को मंगलवार की देर रात अम्बा विहार निवासी ऑनलाइन ट्रेडिंग करने वाले व्यापारी साजिद के अपहरण की सूचना मिली थी। परिजनों का आरोप था कि कार सवार बदमाश साजिद को हथियारों के बल पर उठाकर ले गये हैं। बदमाशों ने साजिद को छोड़ने के बदले करोड़ों रुपये की फिरौती मांगी है। पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए गोपनीय आधार पर कार्यवाही की। एसएसपी अभिषेक सिंह ने पूरे ऑपरेशन की कमान एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत को सौंपी और एपसी सिटी ने दो टीमों का गठन करते हुए अपहृत व्यापारी के परिजनों से मिलकर अपहरणकर्ताओं की सुरागरसी शुरू की थी। फिरौती मांगने के लिए आये फोन कॉल्स को ट्रेस करने पर लोकेशन मेरठ की मिली। एसपी सिटी सत्यनारयाण के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बुधवार की देर रात अपहृत व्यापारी साजिद को जनपद मेरठ के इंचौली से सकुशल बरामद कर लिया था। इसके साथ ही अपहरण के एक आरोपी को भी मौके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस दोनों को यहां लाई और आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि खतौली थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर निवासी गौरव कुमार और साजिद का ऑनलाइन ट्रेडिंग का कारोबार है। गौरव से माल खरीदने के बाद साजिद ने उसका भुगतान नहीं किया था। पैसों के इसी लेनदेन के विवाद में साजिद का अपहरण गौरव द्वारा अपने साथियों से मिलकर कराया गया था और परिजनों को फोन कर बकाया भुगतान की रकम मांगी गयी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार रात से ही पुलिस गौरव की तलाश में लग गई थी।

शहर कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि गौरव साजिद की बरामदगी के बाद फरार होने की तैयारी कर रहा है। उसकी तलाश में गांव में भी दबिश दी गई, लेकिन वो नहीं मिला। इसी बीच पुलिस टीम ने उसको दिल्ली देहरादून हाईवे पर थाना मन्सूरपुर क्षेत्र में फारर होने की तैयारी के दौरान दबोच लिया। गौरव को पुलिस शहर कोतवाली ले आई। शहर कोतवाल ने बताया कि गौरव ने जानकारी दी है कि साजिद के साथ वो ऑनलाइन ट्रेडिंग कर रहा था। माल खरीद के करीब तीन करोड़ रुपये साजिद पर बकाया चल रहे थे, जिसका भुगतान वो नहीं कर रहा था। लाख प्रयास के बावजूद भी साजिद ने भुगतान करने से इंकार कर दिया और लगाता टाल मटोल करता चला आ रहा था। इससे उसको आर्थिक और मानसिक क्षति पहुंच रही थी। परेशान होकर ही उसने साजिद को जबरन कार से उठवा लिया और मेरठ ले गये थे। वहां से परिजनों को फोन कर पैसा देने का दबाव बनाया गया था। शहर कोतवाल ने बताया कि साजिद के अपहरण में दोनों अपहरणकर्ताओं को चालान कर जेल भेज दिया गया है।

Next Story