undefined

टिकैत ने मीनाक्षी को पिता बनकर दिया जीत का शगुन, अंजू ने दी बधाई, परिजन भी बने गवाह

टिकैत ने मीनाक्षी को पिता बनकर दिया जीत का शगुन, अंजू ने दी बधाई, परिजन भी बने गवाह
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की नव निर्वाचित चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप आज विधिवत रूप से कुर्सी पर विराजमान हो गई। इस यादगार पल के कई गवाह बने। इनमें भाकियू प्रमुख चौ. नरेश टिकैत भी शामिल रहे। वो शपथ ग्रहण से चार्ज तक मीनाक्षी और गौरव स्वरूप के साथ खड़े नजर आये। उन्होंने पालिकाध्यक्ष कार्यालय में पहुंचकर चार्ज के बाद मीनाक्षी स्वरूप के सिर पर हाथ रखकर पिता की भांति सफलतम कार्यकाल के लिए आशीर्वाद दिया और शगुन के तौर पर उनको एक रुपये का नोट भी सौंपा। इसके अलावा पूर्व चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल भी इस समारोह में पहुंची थी।

गौरव स्वरूप ने उनको मंच पर स्थान दिलाया। उन्होंने बुके देकर मीनाक्षी को इस जीत के लिए बधाई दी और खुशी जताई। इसके साथ ही मीनाक्षी स्वरूप की इस ताजपोशी के लिए उनका पूरा परिवार ससुराल हो या मायका उनके साथ खड़ा नजर आया। मेरठ में उनके मायके से पिता सुभाष चन्द गुप्ता और उनके भाई मनोज गुप्ता तथा भाभी शैली गुप्ता भी यहां पहुंचे थे। मीटिंग हॉल में भी तीनों मीनाक्षी के साथ दिखे और उनके भाई मनोज चार्ज की हर गतिविधि को तस्वीरों में ढालकर अपने कैमरे में कैद करते नजर आये। इसके साथ ही उनके दोनों पुत्र करण और कार्तिक एक ढाल की तरह उनके साथ खड़े रहे तो उनके पति गौरव स्वरूप की खुशी देखते ही बनते थी। इसके साथ ही उनके देवर सौरभ और विकास भी उनके समारोह को यादगार बनाने में जुटे रहे। पूरा स्वरूप परिवार आज राजनीतिक तौर पर मिली संजीवनी के कारण हर्षित और उल्लासित नजर आया।




ईमानदारी से करूंगी काम, भ्रष्टाचार पर लगेगी लगामः मीनाक्षी स्वरूप


मुजफ्फरनगर। शपथ ग्रहण के बाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नवनिर्वाचित चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि जनता ने उनको बड़ी जिम्मेदारी दी है। वो सभी के सहयोग से यह चुनाव जीती हैं, तो इसका ऋण चुकाया जायेगा। पूरे शहर में बिना भेदभाव के कार्य किया जायेगा। सभी के लिए कार्य होगा। हमारी पार्टी का भी यही उद्देश्य है कि सबका साथ और सबका विकास, इसी पर पालिका चलेगी। उन्होंने आज फिर दृढ़ता के साथ कहा कि वो जनता को यह भी यकीन दिलाती हैं कि पालिका में भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के साथ वो काम करेंगी। भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जायेगा। जनादेश के सम्मान के साथ हम मिलकर शहर के लिए काम करेंगे।




मंच से नीचे बिठाने पर बिगड़े सभासद, विपक्ष दिखा नदारद





मुजफ्फरनगरआज नगरपालिका के टाउनहाल मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में सवेरे उस समय विपक्षी सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया, जब मंच व्यवस्था में लगे पालिका कर्मियों ने उनकों पर बैठने से मना कर दिया और बताया किया उनका स्थान मंच से नीचे दाई और बनाया गया है। इस पर विपक्षी सभासदों अब्दुल सत्तार, उमरदराज, शौकत अंसारी, सभासदपति नदीम खां आदि ने कड़ी नाराजगी जताई और इस निर्वाचित सदस्यों का अपमान बताया। जबकि ईओ हेमराज सिंह ने कहा कि शपथ ग्रहण में हमेशा ही यही व्यवस्था रही है। सदस्यों को केवल शपथ दिलाने के दौरान ही मंच पर बुलाया जाता है। वहीं मीनाक्षी स्वरूप के शपथ ग्रहण में सत्ता पक्ष से पूरा उल्लास और भीड़ नजर आई, लेकिन बुलाने के बावजूद भी विपक्ष का कोई बड़ा चेहरा इसमें शामिल नहीं हुआ। जबकि विपक्षी विधायकों से लेकर अन्य नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया था।








Next Story