undefined

यातायात माह-जिद करें, अपनों का जीवन बचाने की

एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने किया यातायात सुरक्षा माह शुभारम्भ, कहा-हेलमेट और सीट बेल्ट जीवन के लिए जरूरी। स्कूल-काॅलेजों में होंगी गोष्ठियां, जनपद में चलेगा निगरानी अभियान, डग्गामार वाहन भी निशाने पर।

यातायात माह-जिद करें, अपनों का जीवन बचाने की
X

मुजफ्फरनगर। सड़क पर सुरक्षित यातायात के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से आज यातायात जनजागरुकता माह का शुभारम्भ हुआ। पुलिस लाइन स्थित यातायात पुलिस कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम का मुख्य अतिथि एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। इसके साथ ही उन्होंने फीता काटकर यातायात माह अभियान को शुरू कराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बच्चों को उनकी जिद के लिए जाना जाता है। बच्चे जिद कर अपने अभिभावकों से उनकी मर्जी नहीं होने पर भी अपना काम बना लेते हैं। बच्चों को ऐसी ही जिद अपने माता-पिता, भाई-बहन और नाते रिश्तेदारों का जीवन बचाने के लिए भी करनी चाहिए। बच्चों को समझना होगा कि उनके अपनों का जीवन, उनके अपने जीवन के लिए कितना जरूरी है। इसलिए बच्चों को यह ध्यान रखना होगा कि जब भी उनके अपने घर से वाहन पर बाहर जायें तो यातायात नियमों का पालन अवश्य करें। यदि वह दो पहिया वाहन लेकर जा रहे हैं, उनको हेलमेट दें, उनसे जिद करें कि वह सेफ ड्राइव करेंगे।

रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एसपी सिटी सतपाल ने कहा कि इस अभियान के दौरान पूरे माह यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर जनपद भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। स्कूल काॅलेजों में जागरुकता गोष्ठी होंगी। इस अभियान से हम सड़कों पर होने वाले हादसों के प्रति लोगों को जागरुक करते हुए कुछ जीवन बचाने में सफल अवश्य हो जायेंगे, लेकिन इसमें हमारी वास्तविक सफलता तभी होगी, जबकि हम लोगों को यातायात नियमों का उल्लंघन करने से हमेशा के लिए ही रोक पायें। उन्होंने लोगों को अपनों की खातिर सेफ ड्राइव को आदत बनाने की अपील करते हुए कहा कि नशे में कोई भी वाहन न चलायें, कार चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य बांधें और सड़कों पर सुरक्षित यातायात के लिए नियमों का पालन करें।


सीओ सिटी राजेश द्विवेदी ने कहा कि जागरुकता से ही हम सड़कों पर होने वाले असहनीय हादसों को रोकने में सफल हो सकते हैं। दो पहिया वाहनों पर चलते समय ट्रिपल राइडिंग से परहेज और हेलमेट की आदत के लिए उन्होंने लोगों को प्रेरित किया। सीओ नई मंडी धनंजय सिंह ने कहा कि यातायात माह के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही की जायेगी। रविवार को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित यातायात पुलिस कार्यालय परिसर में यातायात जागरूकता माह नवम्बर 2020 के अंतर्गत यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक यातायात क्षेत्राधिकारी यातायात व प्रभारी यातायात द्वारा यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

एनसीसी व स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा नाटक व यातायात रैली के माध्यम से जन मानस को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। प्रभारी यातायात टीएसआई वीर अभिमन्यु गंगवार ने बताया कि यातायात माह के अन्तर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा निर्देशित पहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वाले डग्गामार वाहनांे के विरू( सघन अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही की जाये, जिसके अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक यातायात, व टीएसआई द्वारा प्रभावी तरीके से आज यातायात जागरुकता माह के दौरान विशेष अभियान चलाकर चालान किये किये जायेंगे, जिसमें टीएसआई वीर अभिमन्यु सिंह ने दो टीमों का गठन कर दिया है। इन टीमों के द्वारा नगर क्षेत्र व देहात क्षत्रों में यातायात नियमो की जानकारी प्रदान की जायेगी व यातायात पुलिस द्वारा शहर क्षेत्र में अतिकमण कर रहे वाहनों पर चस्पा चालान की कार्यवाही की गई।

इस अवसर पर समाजसेवी देवराज पंवार, सुधीर कुमार गर्ग एडवोकेट, डा. राजीव कुमार, कीर्तिवर्धन, बबलू शर्मा, निधीश राज गर्ग, कमलकांत गोयल, विश्वदीप गोयल बिट्टू, नीरज बंसल, विनय पाल, देवेन्द्र चौहान, गुरमीत सिंह, गुलशन कुमार, ीाारत भूषण के अलावा स्काउट गाइड एवं एनसीसी कैडेट मौजूद रहे।

Next Story