undefined

24 जून को अग्निपथ के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा का देशव्यापी आंदोलन

राकेश टिकैत भी अब 30 की बजाय 24 जून को करेंगे प्रदर्शन, 24 जून को जुम्मा होने और किसान मोर्चा का आंदोलन होने के कारण सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय

24 जून को अग्निपथ के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा का देशव्यापी आंदोलन
X
नई दिल्ली। देश मे सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ का विरोध एक सप्ताह से जारी है। इसी बीच सेना भर्ती से जुड़ी अग्निपथ स्कीम के खिलाफ किसानों का सबसे बड़ा संगठन (संयुक्त किसान मोर्चा) SKM 24 जून को देशभर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही भारतीय किसान यूनियन(टिकैत) ने भी अब 30 जून की बजाय 24 जून को SKM के साथ ही प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि यह वही SKM है जिसके बैनर तले दिल्ली के बॉर्डरों पर 13 महीने तक फार्मर प्रोटेस्ट चला था। हरियाणा के करनाल में सोमवार को SKM की 7 सदस्यीय कोर्डिनेशन मीटिंग हुई। इसमें अग्निपथ योजना को जवान विरोधीए किसान विरोधी और राष्ट्र विरोधी करार दिया गया। फैसला लिया गया कि संयुक्त किसान मोर्चा इस शुक्रवार यानि 24 जून को देशभर में विरोध दिवस मनाएगा। उस दिन जय जवान-जय किसान के नारे के साथ सभी जिलाए तहसील या ब्लॉक मुख्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन दिए जाएंगे और केंद्र सरकार के पुतले फूंके जाएंगे।







24 जून जुम्मा होने के कारण सुरक्षा एजेंसिया भी सक्रिय हो गई है। । ऐसे में पुलिस को सुरक्षा के और ज्यादा इंतजाम करने होंगे। 10 जून को जुमे पर कई शहरों में हिंसा हुई थी। इसके बाद 17 जून को जुमे पर मस्जिदों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गईए हालांकि कहीं कुछ नहीं हुआ। अलबत्ता उसी दिन अग्निपथ स्कीम को लेकर अलीगढ़, मथुरा, प्रयागराज, वाराणसी, हाथरस, जौनपुर आदि जनपदों में उपद्रव जरूर हुए। 17 जून से अग्निपथ को लेकर यूपी में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है। अब 24 जून को किसानों का प्रोटेस्ट और जुमा एक साथ हैं। ऐसे में पुलिस को सुरक्षा के अतिरिक्त उपाय करने होंगे।





Next Story