undefined

हर्षा की हत्या के विरोध में विहिप का प्रदर्शन

कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपकर जताया विरोध, परिवार के लिए मांगी सरकार से मदद

हर्षा की हत्या के विरोध में विहिप का प्रदर्शन
X

मुजफ्फरनगर। कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की चाकू से गोदकर हत्या किये जाने के प्रकरण में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के देशव्यापी आंदोलन के आह्नान पर आज कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए रोष जताया और हिन्दूवादी कार्यकर्ता की हत्या करने के मामले में सभी आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बीच ही बजरंग दल के एक कार्यकर्ता हर्षा की हत्या कर दी गई, इसको लेकर कर्नाटक में माहौल गरम है। इसी बीच विश्व हिन्दू परिषद् बजरंग दल ने हर्षा की हत्या के विरोध में देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया। इसी कड़ी में आज विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।

नगराध्यक्ष विकास अग्रवाल के नेतृत्व में यहां पर संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए हिन्दूवादी कार्यकर्ता की हत्या पर रोष प्रकट करते हुए सुरक्षा की मांग की। इस दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि कर्नाटक के उडीपी विद्यालय के प्रकरण आपके संज्ञान में भी होंगे। इस कॉलेज में हिजाब को लेकर अराजकता का तांडव हुआ, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। बजरंगदल ने शान्तिपूर्वक विरोध प्रकट किया। यह भी कुछ लोगों को बर्दाश्त नहीं हुआ और बजरंगदल संयोजक हर्षा की 4-5 लोगों ने मिलकर छुरा घोंपकर निर्मम हत्या कर दी, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इससे हिन्दू समाज में रोष है।

विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल की ओर से मांग की गई है कि हर्षा की हत्या के मामले में आरोपी सभी लोगों के खिलाफ रासुका लगाकर गिरफ्तार करते हुए उनको फांसी की सजा जल्द दिलाई जाये। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि जिन लोगों ने कॉलेज के अन्दर हिजाब को मुददा बनाकर हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है, उन्हें तुरन्त गिरफ्तार किया जाये और सख्त सजा दी जाये। विहिप पदाधिकारियों ने कहा कि देश में लोग हिजाब को लेकर अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, पाकिस्तान भी इसमें अपनी भागीदारी दिखा रहा है। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी आवश्यक है। विश्व हिन्दू परिषद ने प्रदर्शन के दौरान केन्द्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि कर्नाटक में कत्ल किये गये बजरंगदल संयोजक हर्षा के परिवार को 50 लाख की सहायता, एक सरकारी नौकरी के साथ ही उसके परिवार को सुरक्षा भी प्रदान की जाये। प्रदर्शन में मुख्य रूप से विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी, राधेश्याम विश्वकर्मा, विकास अग्रवाल, अजय गुप्ता, हिमांशु शर्मा, विक्रांत खटीक, शिवम तायल सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

Next Story