undefined

तीस सांसदों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने से घट सकता है मानसून सत्र का समय

अब नए प्रोटोकॉल के मुताबिक, संसद परिसर में प्रवेश करने वाले वहां के सभी कर्मचारियों और पत्रकारों की रोजाना एंटीजन जांच अनिवार्य कर दी गई है।

तीस सांसदों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने से घट सकता है मानसून सत्र का समय
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच संसद के मानसून सत्र मानसून सत्र का समय घट सकता है। इस बीच पत्रकारों समेत सभी को संसद में प्रवेश से पूर्व प्रतिदिन जांच कराना अनिवार्य कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार हाल की जांच में 30 सांसदों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह फैसला लिया जा सकता है। संसद 14 सितंबर को छह महीने में पहली बार बैठी और 1 अक्टूबर तक काम करना था, लेकिन संसद के काम करने की समयावधि एक सप्ताह तक कम हो सकती है। सत्र शुरू होने के बाद से सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़ गई है, इसलिए सरकार सत्र की समयावधि कम करने के बारे में विचार किया जा रहा है। सरकार ने शनिवार से सत्र को कवर करने के लिए संसद में प्रवेश करने वाले पत्रकारों के लिए डेली एंटीजेन टेस्ट भी अनिवार्य कर दिया है। लोकसभा और राज्यसभा के सचिवालयों ने सदन की समयावधि कम होने से जुड़े सवालों का फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है। जो सांसद कोरोना संक्रमित हुए हैं उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में मंत्री नितिन गडकरी शामिल हैं। सांसदों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के नए मामलों के आने के बाद अब नए प्रोटोकॉल के मुताबिक, संसद परिसर में प्रवेश करने वाले वहां के सभी कर्मचारियों और पत्रकारों की रोजाना एंटीजन जांच अनिवार्य कर दी गई है। दोनों सदनों के सदस्य एक निश्चित अंतराल के बाद आरटी-पीसीआर जांच करवा रहे हैं।

Next Story