undefined

अभी राजनीति में आने का इरादा नहीं : डॉ कफील

अभी राजनीति में आने का इरादा नहीं : डॉ कफील
X

नई दिल्ली l रिहाई के बाद डॉ कफील खां ने प्रियंका गांधी ने डॉक्टर कफील खान से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अभी राजनीति में आने का उनका कोई इरादा नहीं है।

मथुरा जेल से रिहाई के 20 दिनों बाद सोमवार को दिल्ली में कफील खां की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात हुई। डॉक्टर खान 31 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट के दखल के बाद रिहा हुए थे। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में साल 2017 में ऑक्सीजन की कमी से कुछ ही दिनों में 60 बच्चों की मौत के बाद चर्चा में आए थे। करीब एक घंटे चली मुलाकात के दौरान डॉक्टर कफील खान ने प्रियंका से तीन मुद्दों पर बात की है। वे मुद्दे क्या हैं? प्रियंका गांधी से मुलाकात के दौरान डॉ. कफील का परिवार भी मौजूद रहा। कफील के साथ उनकी पत्नी और बच्चों से भी प्रियंका गांधी ने मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शाहनवाज आलम भी मौजूद रहे। कफील ने बताया कि प्रियंका गांधी ने रविवार को फोन कर मुलाकात करने के लिए बात की थी। पत्नी, बच्चों और मां को भी बुलाया था। लेकिन मां नहीं जा सकीं।

डॉक्टर कफील खान ने कहा कि यूपी सरकार बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड के बाद से मुझे परेशान कर रही है। मेरे खिलाफ 8 जांच हो चुकी है और सभी में मुझे क्लीन चिट मिल चुकी है। लेकिन न तो मेरा सस्पेंशन खत्म किया जा रहा है न ही मेरा इस्तीफा लिया जा रहा है। अगर इस्तीफा ले लिया जाए तो मैं किसी दूसरी जगह अपना काम शुरू कर सकता हूं।प्रियंका ने यूनाइटेड नेशन को लिखे लेटर के बारे में पूछा, जो मैंने 18 सितंबर को लिखा था। उस पर हमारा डिस्कशन हुआ। मैंने बताया कि मैं सौभाग्यशाली था कि मेरे लिए हाईकोर्ट का सख्त आर्डर हुआ और मैं जेल से रिहा हो गया। साथ ही आपने भी काफी मदद की लेकिन ऐसे कई युवा और सोशल एक्टिविस्ट जेल में हैं। जिन्होंने सीएए और एनआरसी के खिलाफ आवाज उठाई और जेल में बंद है। आपको (प्रियंका) और कांग्रेस को उनके लिए आवाज उठानी चाहिए।मैंने उन्हें अपने अगले टारगेट के बारे में बताया कि मैं बिहार और असम जो बाढ़ग्रस्त इलाके हैं, वहां जाकर कैंप लगाकर मरीजों की मदद करना चाहता हूं। जिसकी शुरुआत 2 अक्टूबर से करूंगा। प्रियंका ने कहा कि आप चाहें तो राजस्थान या फिर छत्तीसगढ़ के इलाकों में भी अपना कैंप लगा सकते है। यहां कांग्रेस की सरकार है और आदिवासी इलाकों में डॉक्टर की जरूरत भी है।

कफील खान ने कहा कि इस मुलाकात को राजनीति के नजरिए से मत देखिए। मेरी अखिलेश यादव, भाजपा के डॉक्टर हर्षवर्धन के साथ भी फोटो है। प्रियंका जी ने बुरे वक्त में मेरी मदद की, इसलिए हमारी मुलाकात हुई। जब मैं मथुरा जेल से निकला तो मेरे साथ साथ परिवार भी मेंटल ट्रामा में था। उस समय वहां से गोरखपुर 800 किमी दूर था और जयपुर घंटे भर से भी कम दूरी पर था। उन्होंने मदद की पेशकश की जिसे मैंने स्वीकार कर लिया। मैंने उनसे कहा भी आपने तब मदद की पेशकश की जब मुझे जरूरत थी।

Next Story