Top
undefined

झटपट हो जाएगा वाहन का बीमा

झटपट हो जाएगा वाहन का बीमा
X

नई दिल्ली। एजीएस ट्रान्जैक्ट टेक्नोलॉजीज और ग्लोबल इंडिया इंश्योरेंस ब्रोकर्स ने अपने ONGO एंड्रॉयड पीओएस टर्मिनल्स पर डिजिटल मोटर इंश्योरेंस के लॉन्च की घोषणा की है। इसके जरिए मर्चेंट्स ONGO के माध्यम से ग्राहकों को इंस्टैंट मोटर इंश्योरेंस समाधान उपलब्ध करा सकेंगे। इस कदम के पीछे मकसद देश में मोटर इंश्योरेंस की पैठ बढ़ाना और ग्राहकों को इसकी आसान पहुंच उपलब्ध कराना है।

उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए इस समाधान के माध्यम से टूव्हीलर और फोर व्हीलर मालिक पूर्णतया डिजिटाइज्ड एवं दस्तावेज रहित प्रक्रिया के माध्यम से सुलभ टचपाॅइन्ट्स जैसे फ्यूल रिटेल स्टेशनों और स्थानीय/किराना स्टोर्स से मोटर इंश्योरेन्स पा सकेंगे। पहले चरण में ONGO और GIIB के बीच इस साझेदारी के तहत 5000 ONGO एंड्रॉयड पीओएस टर्मिनल्स के माध्यम से तकरीबन 25000 पाॅलिसियां जारी की जाएंगी।

इसके तहत पॉलिसी कुछ ही मिनटों में जारी हो जाएगी। ग्राहक अपने निकटतम मर्चेंट जैसे फ्यूल रिटेल स्टेशन, किराना स्टोर या किसी भी ONGO मर्चेंट से क्रेडिट/डेबिट कार्ड ट्रांजेक्शन के जरिए नई पॉलिसी खरीद सकते हैं, पुरानी पॉलिसी रिन्यू करा सकते हैं। एपीआई इंटीग्रेशन के जरिए अंडरराइटिंग व प्रीमियम कैलकुलेशन। न्यूनतम डॉक्युमेंटेशन के साथ पेपरलेस व डिजिटाइज्ड इंश्योरेंस प्रक्रिया. नई व्हीकल पॉलिसी लेने के लिए केवल डीलर द्वारा दिए गए सेल लेटर की जरूरत होगी. मौजूदा/लैप्स पॉलिसी रिन्यू कराने के लिए पुरानी पॉलिसी कॉपी या आरसी कॉपी की जरूरत होगी।

ऑनलाइन पॉलिसी कैंसिलेशन एंडोर्समेंट, क्लेम पर क्वेरी या जानकारी के लिए पार्टनर इंश्योरेंस कंपनियों या GIIB के हेल्पडेस्क के जरिए कस्टमर केयर सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध होगी।

Next Story