undefined

तनिष्क के बेहूदा विज्ञापन को लेकर शोरूम पर गुस्साई भीड़ ने बोला धावा

तनिष्क के बेहूदा विज्ञापन को लेकर शोरूम पर गुस्साई भीड़ ने बोला धावा
X

नई दिल्ली। तनिष्क कंपनी के विवादित विज्ञापन को लेकर गुस्साई भीड़ ने गुजरात के कच्छ जिले के गांधीधाम में जूलरी ब्रांड तनिष्क के के शोरूम पर धावा बोल दिया। इन लोगों ने तनिष्क शोरूम में जाकर वहां के मैनेजर से विज्ञापन पर माफी मांगने के लिए कहा। भीड की मांग पर मैनेजर ने उन लोगों के दबाव में माफीनामा लिखकर बोर्ड वहां लगा दिया। सूचना पर पुलिस इलाके में गश्त कर रही है।

बवाल के बाद तनिष्क ने मंगलवार को अपने उस विज्ञापन को वापस ले लिया, जिसमें दो अलग-अलग धर्मों को मानने वाले लोगों के एक परिवार को दिखाया गया था। सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना के बाद तनिष्क ने अपना विज्ञापन वापस ले लिया। इस विज्ञापन पर कुछ लोगों ने 'लव जिहाद' और 'फर्जी धर्मनिरपेक्षता' को बढ़ावा देने के आरोप लगाए थे। इसके बाद तनिष्क ने एक बयान जारी कर कहा कि वह भावनाओं को अनजाने में ठेस पहुंचने से दुखी है। इस फिल्म ने अपने उद्देश्य के विपरीत भावनाओं को ठेस पहुंचाई और इस पर तीव्र प्रतिक्रियाएं सामने आईं। तनिष्क ने पिछले सप्ताह जारी किया था और तभी से इसे लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था।

आलोचना का शिकार बने इस विज्ञापन को लेकर ट्विटर पर हैशटैग 'बायकाॅट तनिष्क' ट्रेंड करने लगा था। विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाने और टाटा के ब्रांड के बहिष्कार की मांग करते हुए ट्वीट चर्चा में आने के बाद तनिष्क ने सबसे पहले यूट्यूब पर अपने विज्ञापन पर टिप्पणियों तथा 'लाइक्स' और 'डिस्लाइक्स' को बंद किया और मंगलवार को वीडियो पूरी तरह से वापस ले लिया। हालांकि अभी भी इसे लेकर रोष है। विज्ञापन के बाद तनिष्क के कारोबार पर भी विपरीत असर पडा है।

Next Story