Top
undefined

ममता बनर्जी ने भाजपा के खात्मे तक देश भर में खेला होबे का किया ऐलान

ममता बनर्जी ने भाजपा के खात्मे तक देश भर में खेला होबे का किया ऐलान
X

नई दिल्‍ली। बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार और भाजपा के खिलाफ देश भर में 'खेला होबे' का नारा लगाया है। उन्‍होंने ऐलान किया है कि अब सभी राज्‍यों में 'खेला होबे'। यह तब तक जारी रहेगा जब तक देश से बीजेपी खत्‍म नहीं हो जाती है। ममता ने केंद्र में बीजेपी को हराने के लिए राष्ट्रीय मोर्चा बनाने का आह्वान किया है।

ममता बनर्जी ने बुधवार को 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। अपने समर्थकों को उन्‍होंने शहीद दिवस पर ऑनलाइन संबोधित किया। इस दौरान न केवल भगवा पार्टी के खिलाफ चौतरफा हमला किया, बल्कि यह भी संकेत दिया कि तृणमूल राष्ट्रीय राजनीति में एक अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपने संकीर्ण स्वार्थों को भूल एक मंच पर जुटने की अपील की।

कोलकाता में 1993 में युवा कांग्रेस रैली में 13 लोगों की मौत हुई थी। इसकी याद में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है। हाल के विधानसभा चुनावों में शानदार जीत के बाद तृणमूल ने बुधवार को बनर्जी के भाषण को देशभर में विभिन्न भाषाओं में प्रसारित किया।

ममता ने साफ किया कि वह प्रस्तावित मोर्चे पर एक आम कार्यकर्ता के रूप में काम करना चाहेंगी। उन्‍होंने बताया कि वह 27 जुलाई को दिल्ली जाएंगी। वहां तीन दिनों तक रहेंगी। इसका मकसद एक बैठक आयोजित करना है। इससे अलग-अलग विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बातचीत शुरू की जा सकेगी। उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा संसद सत्र के दौरान दिल्ली जाती हूं ताकि नेताओं से मिल सकूं। इस बार मुझे कुछ वरिष्ठ नेताओं से मिलने की उम्मीद है।' बनर्जी शरद पवार, पी. चिदंबरम, जया बच्चन, सुप्रिया सुले, दिग्विजय सिंह, राम गोपाल जादव जैसे वरिष्ठ नेताओं और डीएमके, टीआरएस, आप, राजद और अकाली दल के प्रतिनिधियों का जिक्र कर रही थीं, जो बनर्जी की बात सुनने के लिए नई दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में मौजूद थे।

Next Story