undefined

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वंदे भारत में जम्मू से कटरा पहुंचे

वैष्णव ने इस मौके पर बताया कि कश्मीर के बारामूला को जम्मू से ट्रेन के जरिए जोड़ने का काम चल रहा है। इसके लिए कार्य वर्ष 2023 तक समाप्त होने की उम्मीद है। रेल मंत्री ने लोगों से वादा किया कि कश्मीर घाटी के साथ रेल संपर्क 2024 से पहले जनता के लिए खुला होगा।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वंदे भारत में जम्मू से कटरा पहुंचे
X

जम्मू। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में वंदे भारत एक्सप्रेस के माध्यम से कटरा से जम्मू तक की यात्रा की। यात्रा के दौरान रेल मंत्री ने यात्रियों से बातचीत की और उनसे ट्रेन में आराम के स्तर और उन्हें होने वाली समस्याओं के बारे में पूछा। उन्होंने इस मौके पर सेमी हाई स्पीड ट्रेन के संबंध में यात्रियों से सुझाव भी लिए गए।

इस मौके पर मंत्री ने लोकोमोटिव ड्राइवर से भी बातचीत की। उनसे पूछा गया कि वंदे भारत अन्य ट्रेनों से कैसे अलग है। वैष्णव ने ट्विटर पर वंदे भारत एक्सप्रेस की अपनी यात्रा की झलकियां भी साझा कीं। साझा की गई एक वीडियो में वह महिला यात्री से बात करते नजर आ रहे हैं जो वंदे भारत ट्रेन में यात्रा करने का अपना अनुभव रेल मंत्री के साथ साझा कर रही है। वैष्णव ने इस मौके पर बताया कि कश्मीर के बारामूला को जम्मू से ट्रेन के जरिए जोड़ने का काम चल रहा है। इसके लिए कार्य वर्ष 2023 तक समाप्त होने की उम्मीद है। रेल मंत्री ने लोगों से वादा किया कि कश्मीर घाटी के साथ रेल संपर्क 2024 से पहले जनता के लिए खुला होगा। उन्होंने यह भी कहा कि मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी के माध्यम से देश के दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने के लिए व्यवस्थित सर्वेक्षण भी किया जा रहा है।

Next Story