undefined

कोरोना पर मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन

कोरोना पर मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर चर्चा करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि "वह बुधवार दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे और कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।"

इससे पहले पीएमओ ने बताया कि इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण एक प्रेजेंटेशन देंगे। देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण और मौतें फिर से बढ़ने लगी हैं। रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया था कि कोविड से जुड़ी सावधानियों का पालन करते रहें।

इस बैठक में पीएम मोदी के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और उनके मंत्रालय से संबंधित अधिकारियों के भी इस बैठक में शामिल होने की संभावना है।

बता दें कि मंगलवार को एक दिन में देश में कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है।

भारत के दवा नियामक ने 12 साल तक के बच्चों के लिए कोविड-19 के दो टीकों का आपात इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने बायोलॉजिकल-ई के टीके कोर्बेवैक्स को 5 से 12 साल और भारत बायोटेक के कोवाक्सिन को 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए मंजूरी दे दी।

Next Story