undefined

रीट परीक्षा में नकल मामले में 40 गिरफ्तार, छह लाख रुपये की ब्लूटूथ वाली चप्पल जब्त

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को कई अजीबोगरीब घटनाओं की गवाह रही, जिसमें आवेदकों ने परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए चप्पलों में ब्लूटूथ डिवाइस लगाने जैसे हाइटेक उपायों का सहारा लिया। 

रीट परीक्षा में नकल मामले में 40 गिरफ्तार, छह लाख रुपये की ब्लूटूथ वाली चप्पल जब्त
X

जयपुर। राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा रीट 2021 रविवार, 26 सितंबर को राज्य भर में आयोजित की गई। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) के कारण रविवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे इंटरनेट बंद रहने के कारण राज्य के अधिकांश हिस्सों में दैनिक जीवन और ई-व्यवसाय भी प्रभावित हुआ। लेकिन राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को कई अजीबोगरीब घटनाओं की गवाह रही, जिसमें आवेदकों ने परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए चप्पलों में ब्लूटूथ डिवाइस लगाने जैसे हाइटेक उपायों का सहारा लिया।

राजस्थान पुलिस ने कई रीट परीक्षार्थियों की चप्पलों में छिपे ब्लूटूथ डिवाइस को जब्त कर लिया, जबकि दिन भर में 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो दर्जन से अधिक से पूछताछ की गई। कुछ ने तो इन ब्लूटूथ फिटेड चप्पलों का उपयोग करने के लिए 6 लाख रुपये तक का भुगतान भी किया था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद, रीट परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए अनुचित साधनों का सहारा लेने से नहीं रोका जा सका। अजमेर के किशनगढ़ में एक परीक्षार्थी ब्लूटूथ डिवाइस को अपनी चप्पल में छिपाकर परीक्षा केंद्र तक ले गया।

Next Story