undefined

यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर का बंगला 114 करोड़ रुपए में नीलाम

एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने राणा कपूर की 792 करोड़ रुपए की प्राॅपर्टी जब्त की है। इसमें साउथ मुंबई के कई अपार्टमेंट और इंडिपेंडेंट रेजिडेंशियल बिल्डिंग हैं। हालांकि इस मामले में इंडियाबुल्स हाउसिंग ने कोई जवाब नहीं दिया है।

यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर का बंगला 114 करोड़ रुपए में नीलाम
X

नई दिल्ली। यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर के दिल्ली स्थित उनके बंगले को इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने 114 करोड़ रुपए में नीलाम कर दिया है।

इंडियाबुल्स ने ब्लिस विला के लिए लोन दिया था। इसके गारंटर राणा कपूर थे। यह प्राॅपर्टी दिल्ली के कौटिल्या मार्क पर है। इकोनाॅमिक टाइम्स के मुताबिक इस मामले की जानकारी रखने वाले तीन लोगों ने बताया कि इंडिया बुल्स ने दिल्ली के एक रियल एस्टेट डेवलपर्स को 114 करोड़ रुपए में बेच दिया है। अखबार ने इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के हवाले से कहा कि इंडियाबुल्स ने इस साल जनवरी में इस प्राॅपर्टी पर अधिकार कर लिया था। राणा कंपनी के 83।43 करोड़ रुपए, 69.88 करोड़ रुपए और 86.56 करोड़ रुपए के तीन लोन डिफाॅल्ट कर चुके थे। राणा का यह बंगला 1235 स्कवायर यार्ड में बना हुआ है। इसमें ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर हैं।

मनीलाॅन्ड्रिंग मामले में जांच कर रहे एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने राणा कपूर की 792 करोड़ रुपए की प्राॅपर्टी जब्त की है। इसमें साउथ मुंबई के कई अपार्टमेंट और इंडिपेंडेंट रेजिडेंशियल बिल्डिंग हैं। हालांकि इस मामले में इंडियाबुल्स हाउसिंग ने अखबार को कोई जवाब नहीं दिया है। राणा कपूर की बेटी राधा ने भी इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। राणा कपूर को पिछले साल मार्च में म्क् ने गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह नवी मुंबई के तलोजा जेल में हैं। म्क् मनी लाॅन्ड्रिंग मामले में राणा कपूर, उनकी पत्नी और तीन बेटियों की जांच कर रही है। म्क् के मुताबिक, कपूर जब यस बैंक चला रहे थे तब उन्होंने गलत तरीके से लोन बांटकर 4300 करोड़ रुपए के बेनेफिट्स हासिल किए थे।

Next Story