undefined

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा बैन

लाॅकडाउन के बाद से इस साल 23 मार्च से ही इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक जारी है। हालांकि, उस वक्त घरेलू विमान सेवा को भी बैन किया गया था, मगर कोरोना के मामलों में कमी के बाद घरेलू सेवा को मई के आखिर में फिर से बहाल कर दिया गया।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा बैन
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे को देखते हुए भारत सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की सीमा और बढ़ा दी है। अब भारत से जाने और आने वाली अंतर्राष्ट्रीय उडानों पर 31 दिसंबर तक रोक जारी रहेगी। हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत उड़ान भरने वाले विमानों पर कोई पाबंदी नहीं है। इससे पहले सरकार ने 30 नवंबर तक इंटरनेशल फ्लाइट्स पर बैन लगाया था।

कोरोना संकट के बीच नागर विमानन महानिदेशालय ने गुरुवार को नया सर्कुलर जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि महामारी के मद्देनजर 31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित रखा गया है । विमान केवल चुनिंदा मार्गों पर ही केस-टू-केस आधार पर उड़ान भरेंगे। इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय उडानों पर बैन 30 नवंबर तक था। लाॅकडाउन के बाद से इस साल 23 मार्च से ही इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक जारी है। हालांकि, उस वक्त घरेलू विमान सेवा को भी बैन किया गया था, मगर कोरोना के मामलों में कमी के बाद घरेलू सेवा को मई के आखिर में फिर से बहाल कर दिया गया।

Next Story