undefined

मुख्यमंत्री का ऐलानः 4 साल बाद अग्निवीरों को गारंटी के साथ सरकारी नौकरी देगी हरियाणा सरकार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने आग्निवीरो को रिटायरमेंट के बाद 100 फीसदी सरकारी नौकरी देने की घोषणा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि मैं घोषणा करता हूँ कि श्अग्निपथ योजनाश् के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी

मुख्यमंत्री का ऐलानः 4 साल बाद अग्निवीरों को गारंटी के साथ सरकारी नौकरी देगी हरियाणा सरकार
X

हरियाणा। इस समय देश मे सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ का लगातार विरोध किया जा रहा है। इसका विरोध करने वाले इस योजना को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सेना की ओर से साफ तौर पर कह दिया गया है कि इस योजना को वापस नहीं लिया जाएगा। हालांकि प्रदर्शनकारियों की मांग को देखते हुए इसकी अधिकतम उम्र को इस साल 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दिया गया हैए साथ ही अन्य सैन्य सेवाओं में अग्निवीरों को प्राथमिकता दिए जाने की बात कही गई है। वहीं इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है।




दरअसल अग्निपथ में जिन अग्निवीरों को भर्ती किया जाएगा उसमे से चार साल के बाद 75 फीसदी अग्निवीरों को सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा। लेकिन मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि 4 साल बाद जो 75 फीसदी अग्निवीर सेवानिवृत्त होंगे, अगर वह नौकरी चाहते हैं तो हरियाणा की सरकार उन्हें 100 फीसदी सरकारी नौकरी की गारंटी देगी। जो भी अग्निवीर नौकरी करना चाहते हैं हम उन्हें ग्रुप सी काडर की नौकरी देने की गारंटी देते हैं। अन्यथा हमारे पास पुलिस की नौकरी है। हम उन्हें इसमे भर्ती करेंगे।




Next Story