undefined

पिछले 6 महीनों में चीन ने नहीं की कोई घुसपैठः संसद में सरकार ने कहा

संसद में गृह मंत्रालय ने चीन सीमा पर किसी भी तरह की घुसपैठ से इनकार किया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक चीन सीमा पर यथास्थिति बनी हुई हैं।

पिछले 6 महीनों में चीन ने नहीं की कोई घुसपैठः संसद में सरकार ने कहा
X

नई दिल्ली। चीन के साथ खटपट और लद्दाख में एलएसी पर पिछले चार महीने से तनाव के बीच कई बार चीनी सैनिकों के भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की खबरांे के बीच संसद में गृह मंत्रालय ने चीन सीमा पर किसी भी तरह की घुसपैठ से इनकार किया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक चीन सीमा पर यथास्थिति बनी हुई हैं।

राज्यसभा में सांसद डाॅ. अनिल अग्रवाल ने पूछा था कि क्या पिछले छह महीनों में पाकिस्तान और चीन सीमा पर घुसपैठ में बढ़ोतरी हुई है। इस पर गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पिछले छह महीने में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई। हालांकि पाकिस्तान की ओर से फरवरी से अब तक करीब 47 बार घुसपैठ के प्रयास किए गए हैं। सरकार ने साफ किया कि सेना और अन्य बलों की ओर से घुसपैठियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक घुसपैठ को रोकने के लिए केंद्र सरकार लगातार तत्पर हैं। इसके चलते सीमा पर जवानों की संख्या बढ़ाई गई और इंटेलिजेंस को मजबूत किया गया। साथ ही कई जगहों पर कटीले तारों को भी लगाया जा रहा है।

Next Story