undefined

मौसम की करवट के साथ ठंड में इजाफा, दिल्ली में थोडी सुधरी हवा

कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के लोगों को तेज ठंडी हवाओं के कारण सर्दी का अहसास होने वाला है। आस-पास के क्षेत्रों में पिछले 4 दिन में पारा नीचे आ चुका है। मौसम विभाग की मानें तो एयर प्रेशर के कमजोर पड़ने से शाम के समय तापमान में लगातार गिरावट आएगी।

मौसम की करवट के साथ ठंड में इजाफा, दिल्ली में थोडी सुधरी हवा
X

नई दिल्ली। मौसम में बदलाव के साथ जहां ठंडक बढ रही है, वहीं राष्ट्रीय राजधानी में हवा की रफ्तार बढ़ने से बुधवार को प्रदूषण के स्तर में थोडी कमी आई ।

आने वाले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के लोगों को तेज ठंडी हवाओं के कारण सर्दी का अहसास होने वाला है। आस-पास के क्षेत्रों में पिछले 4 दिन में पारा नीचे आ चुका है। मौसम विभाग की मानें तो एयर प्रेशर के कमजोर पड़ने से शाम के समय तापमान में लगातार गिरावट आएगी। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में एयर प्रेशर का एरिया विकसित होने के कारण से पश्चिम बंगाल, बिहार, असम और मध्य प्रदेश समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश के आसार हैं। झारखंड में मानसून अब सभी जिलों से पूरी तरह वापस लौट चुका है, जिसके बाद मौसम शुष्क हो रहा है और ठंड भी धीरे धीरे आना शुरू हो गया है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी मानसून के कारण तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और कर्नाटक व केरल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

Next Story