Top
undefined

धार्मिक स्थलों पर हमले की साजिश विफल, जम्मू से आतंकी दबोचा

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया शाहिद नवीद जम्मू कश्मीर में कई आतंकी संगठनों के काॅर्डिनेटर और फैसिलिटेटर के तौर पर काम करता रहा है। उसने कई आतंकी संगठनों को घुसपैठ करने में भी मदद की है।

धार्मिक स्थलों पर हमले की साजिश विफल, जम्मू से आतंकी दबोचा
X

जम्मू । राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर से एक आतंकवादी को पकडने के साथ धार्मिक स्थल पर हमले की साजिश का भंडाफोड करने का दावा किया है।

सूत्रों के अनुसार पकडे गए आतंकवादी का नाम शाहिद नवीद है। वह पुंछ जिले के ही मेंढर का रहने वाला है। जो मेंढर में धार्मिक स्थल पर हमले की साजिश में शामिल था। शाहिद नवीद के सहयोगी शेर अली को भी 17 फरवरी को जम्मू एयरपोर्ट से अरेस्ट किया गया था। अली भी मेंढर के ही धारगलून गांव का रहने वाला है। एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि नवीद को जम्मू क्षेत्र में स्थित हिंदू मंदिरों में हमले की साजिश रचने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। इन आतंकियों की यह साजिश थी कि हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जाए ताकि राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ा जा सके।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया शाहिद नवीद जम्मू कश्मीर में कई आतंकी संगठनों के काॅर्डिनेटर और फैसिलिटेटर के तौर पर काम करता रहा है। उसने कई आतंकी संगठनों को घुसपैठ करने में भी मदद की है। इसके अलावा पीओजेके से ड्रग्स की सप्लाई में भी उसका हाथ रहा है। इससे पहले भी उसे पिछले साल अरेस्ट किया गया था। इसके अलावा शाहिद नवीद के सहयोगी शेर अली ने जम्मू-कश्मीर में दो आतंकियों की घुसपैठ कराने का काम किया था। ये आतंकी जेके गजनवी फोर्स नाम के आतंकी संगठन से जुड़े थे और बीते साल 13 दिसंबर को पुंछ जिले के सूरनकोट इलाके में हुई मुठभेड़ में मारे गए थे। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Next Story