undefined

कृषि विधेयकों को लेकर आमने सामने आया देवीलाल का परिवार

कृषि विधेयकों को लेकर चौटाला परिवार घर के अंदर ही बंट गया है। परिवार का एक धडा सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी सरकार के विधेयक के साथ है तो दूसरा उसके खिलाफ है।

कृषि विधेयकों को लेकर आमने सामने आया देवीलाल का परिवार
X

नई दिल्ली। किसानों से जुड़े कानूनों को लेकर हरियाणा में तो पूर्व किसान नेता चौधरी देवीलाल का परिवार विरोधी सुरों में आ गया है। अजय चौैटाला बीजेपी के साथ हैं। ऐसे में इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चैटाला का कहना है कि उनके बड़े भाई अजय चैटाला हरियाणा में बीजेपी सरकार सरकार से समर्थन वापस नहीं लेकर चौधरी देवीलाल की विरासत का अपमान कर रहे हैं।

हरियाणा की सियासी जमीन पर देवीलाल के परिवार की फसल काफी मजबूत मानी जाती है। कृषि विधेयकों को लेकर चौटाला परिवार घर के अंदर ही बंट गया है। परिवार का एक धडा सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी सरकार के विधेयक के साथ है तो दूसरा उसके खिलाफ है। अभय चौटाला मांग कर रहे हैं कि अजय हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार से समर्थन वापस ले ले, वहीं दूसरे का कहना है कि वह किसानों के हित में ही सरकार के साथ डटी हुई है। देवीलाल के पोते और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौैटाला का कहना है कि उनके बड़े भाई अजय चौटाला हरियाणा में बीजेपी सरकार सरकार से समर्थन वापस नहीं लेकर चैधरी देवीलाल की विरासत का अपमान कर रहे हैं। दरअसल, अजय चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी हरियाणा में भाजपा सरकार के साथ है और उनके बेटे दुष्यंत चैटाला खट्टर सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं। अभय चौैटाला ने कहा अपने फायदे के लिए स्वार्थ की राजनीति कर रहे हैं, किसानों के हित में नहीं। इस तरह की राजनीति हमारे दादा चौधरी देवीलाल की विरासत नहीं हो सकती।

Next Story