undefined

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के फंड में घपले को लेकर ईडी ने की फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा खेल को बढ़ावा देने के लिए जेकेसीए को दिये गए अनुदान में से 43।69 करोड़ रुपये के गबन के मामले में अब्दुल्ला, सीबीआई ने जेकेसीए के महासचिव मोहम्मद सलीम खान और पूर्व कोषाध्यक्ष एहसान अहमद मिर्जा समेत कई पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के फंड में घपले को लेकर ईडी ने की फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के कोष में कथित गबन और मनी लाॅन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ की।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि पहले की तरह धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला का बयान दर्ज किया जाएगा। सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने 2002 से 2011 के बीच भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा खेल को बढ़ावा देने के लिए जेकेसीए को दिये गए अनुदान में से 43।69 करोड़ रुपये के गबन के मामले में अब्दुल्ला, सीबीआई ने जेकेसीए के महासचिव मोहम्मद सलीम खान और पूर्व कोषाध्यक्ष एहसान अहमद मिर्जा समेत कई पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ईडी ने कहा कि बैंक खातों के जरिये बीसीसीआई से 94।06 करोड़ रुपये मिले।फारूक के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि नेशनल कान्फ्रेंस जल्द ही ईडी के सम्मनों का जवाब देगी।

Next Story