undefined

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे किसानः राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान कानून रद्द करवाना चाहते हैं या उनमें संशोधनके सवाल पर कहा कि हमें उम्मीद है कि बात बनेगी और कानून की वापसी होगी और किसान भी अपने घर जाएंगे।

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे किसानः राकेश टिकैत
X

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ रहे किसान अपनी मांगों को लेकर किसी भी सूरत में झुकने को तैयार नहीं हैं। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगे मानने की अपील की है। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि मांगे पूरी नहीं की तो किसान गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल मंे होंगे।

इस बीच सरकार संग वार्ता के लिए विज्ञान भवन पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान कानून रद्द करवाना चाहते हैं या उनमें संशोधनके सवाल पर कहा कि हमें उम्मीद है कि बात बनेगी और कानून की वापसी होगी और किसान भी अपने घर जाएंगे। अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो किसान दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेंगे

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सिंघु बाॅर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अगर सरकार तानाशाह हो जाती है तो लोगों को सड़कों पर उतरना चाहिए। सरकार को इस आंदोलन को रोकना चाहिए। हम अपने किसानों का समर्थन करने के लिए यहां आए हैं और अंत तक उनके साथ खड़े रहेंगे। मैं चाहता हूं कि किसानों की मांग पर अमल हो। सरकार का असली उद्देश्य किसानों की जमीन छीनना और पूंजीपतियों को देना है।

पूर्व सांसद उदित राज भी किसानों का समर्थन करने ले लिए यूपी गेट पहुंचे। उदित राज ने कहा कि अगर किसानों को एमएसपी का लाभ मिलता तो वे दिल्ली को चारों तरफ से क्यों घेरते। यह सरकार की नाकामी है।

Next Story