undefined

तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं, अगले साल तक पहनना होगा मास्क

उन्होंने कहा कि हमारे सामने जोखिम भरा समय है। वक्त आने पर गाइडलाइन्स लागू की जानी चाहिए। सही समय पर हस्तक्षेप से संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है।

तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं, अगले साल तक पहनना होगा मास्क
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के घटते-बढ़ते मामलों के बीच नीति आयोग में स्वास्थ्य मामलों के सदस्य डाक्टर वीके पॉल ने चेताया है कि कोवि़ड से जुड़े प्रोटोकॉल अगले साल भी का पालन करते रहना होगा। उन्होंने तीसरी लहर की आशंका से भी इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगले साल तक मास्क लगाए रखना होगा। पॉल ने कहा कि अभी मास्क पहनना बंद नहीं होगा। अगले कुछ समय, यहां तक कि अगले साल तक हमें मास्क पहनते रहना होगा। पॉल ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि कोविड के खिलाफ लड़ाई, अनुशासन, वैक्सीन और प्रभावकारी दवाओं के जरिए ही जीती जा सकती है। पॉल ने कहा कि इससे हम इस महामारी के समय से पार पा लेंगे।

तीसरी लहर की आशंका के बारे में पूछे जाने पर डॉ पॉल ने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। पॉल ने कहा कि अगले तीन-चार महीने बहुत महत्वपूर्ण हैं। हमें खुद को सुरक्षित करने और प्रकोप से बचने की जरूरत है। डॉ पॉल ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा कम करने के प्रति भी आगाह किया। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से व्यापक रूप से संक्रमण फैल सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने जोखिम भरा समय है। वक्त आने पर गाइडलाइन्स लागू की जानी चाहिए। सही समय पर हस्तक्षेप से संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है।

Next Story