Top
undefined

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ पंद्रह करोड रंगदारी का मामला दर्ज

एफआईआर में कुल 8 लोगों के नाम हैं, जिनमें 6 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। मुंबई पुलिस ने इस मामले में अब तक दो नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है।

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ पंद्रह करोड रंगदारी का मामला दर्ज
X

मुंबई। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ पुलिस ने बिल्डर से 15 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर के साथ 8 और 6 पुलिसकर्मी और 2 आम नागरिकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। हैं।

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को लेकर एक ओर जहां महाराष्ट्र सरकार ने एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी को आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के खिलाफ ओपन जांच के आदेश दे दिए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता एक व्यवसायी है। एफआईआर में कुल 8 लोगों के नाम हैं, जिनमें 6 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। मुंबई पुलिस ने इस मामले में अब तक दो नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये वसूली करने का आरोप लगाया था।

परमबीर सिंह ने खत में लिखा था कि गृह मंत्री ने सचिन वाजे से कहा था कि उन्हें हर महीने सौ करोड़ जुटाने हैं। इस टारगेट को हासिल करने के लिए गृह मंत्री ने वाजे से कहा था कि मुंबई में मौजूद 1750 बार और रेस्टोरेंट से अगर 2-3 लाख भी मिल जाएं तो महीने में चालीस-पचास करोड़ रुपए जुटाए जा सकते हैं। इस चिट्ठी ने मराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया था। इसके बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया था।

Next Story