undefined

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कोई राजनीतिक पार्टी ज्वाइन करने से किया इंकार

गुप्तेश्वर पांडे ने आज साफ कहा कि उन्होंने ना कोई राजनीतिक पार्टी ज्वाइन की है, ना मैं कोई राजनेता हूं, अगर राजनीति ज्वाइन करूंगा तो आप सबको बताकर ज्वाइन करूंगा।

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कोई राजनीतिक पार्टी ज्वाइन करने से किया इंकार
X

पटना। सियासत में उतरने की अटकलों के बीच बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने आज साफ कहा कि उन्होंने ना कोई राजनीतिक पार्टी ज्वाइन की है, ना मैं कोई राजनेता हूं, अगर राजनीति ज्वाइन करूंगा तो आप सबको बताकर ज्वाइन करूंगा।

पत्रकारोें से वार्ता में उन्होंने कहा कि समाज की सेवा करने के लिए राजनीति ही सिर्फ एक माध्यम नहीं है, अगर मैं खुद को चुनाव के लायक समझूंगा को सबको जरूर बताऊंगा, जो कुछ भी कहा जा रहा, वो सिर्फ अटकलें हैं। आपको बता दें कि गुप्तेश्वर पांडे के नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद से ही चर्चा गर्म है कि उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वीआरएस लिया है और वो इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस के लिए राज्यपाल से आग्रह किया था, जिसे राज्यपाल ने मंगलवार को स्वीकार कर लिया है और उनकी जगह डीजी सिविल डिफेंस एंड फायर सर्विस संजीव कुमार सिंघल को बिहार डीडीपी का एडिशनल चार्ज दिया गया है। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडे जनवरी 2019 में बिहार के डीजीपी बने थे। उनका अभी पांच महीने का कार्यकाल बचा था। पुलिस महानिदेशक के तौर पर गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होना था, साल 2009 के लोकसभा चुनाव से पहले भी पांडे ने वीआरएस लिया था ,उस वक्त भी अटकले थीं कि वो लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन थोड़े दिनों बाद ही वो नौकरी में लौट आए थे।

Next Story