undefined

बाबरी विध्वंस मामले के पूर्व पक्षकार हाजी महबूब ने की आरोपियों को सजा की अपील

महबूब ने दावा किया है कि घटना के दिन आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और विनय कटियार मौजूद थे।

बाबरी विध्वंस मामले के पूर्व पक्षकार हाजी महबूब ने की आरोपियों को सजा की अपील
X

अयोध्या। बाबरी विध्वंस केस में सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार (30 सितंबर) को अपना फैसला सुनाने जा रही है। इस बीच मामले में पक्षकार रहे हाजी महबूब ने सीबीआई कोर्ट से बाबरी विध्वंस के आरोपियों को सजा देने की अपील की है। महबूब ने दावा किया है कि घटना के दिन आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और विनय कटियार मौजूद थे। ऐसे में सभी आरोपियों को सजा मिली चाहिए।

सीबीआई लंबे समय से चर्चित रहे बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बुधवार को फैसला सुनाने जा रही है। इस मामले में भाजपा के तमाम बडे नेता आरोपी हैं। मामले के पूर्व पक्षकार हाजी महबूब ने सीबीआइ अदालत से आरोपियों को सजा देने की मांग करते हुए पक्षकार इकबाल अंसारी पर कटाक्ष किया है कि जो लोग कहते हैं सजा नहीं मिलनी चाहिए, वह गलत हैं। इन लोगों ने ही मस्जिद को शहीद कराया था। लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार, उमा भारती समेत सारे आरोपियों के खिलाफ सबूत है। उन्होंने कहा कि हजारों लाखों लोगों की मौजूदगी में मस्जिद को शहीद किया गया।

दूसरी ओर पूर्व सांसद और राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रामविलास दास वेदांती ने कहा कि यदि कोर्ट इस मामले में उन्हें उम्रकैद या फांसी की सजा भी देती है तो उन्हें मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि वह 30 सितंबर को लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण के लिए तैयार हैं। कोर्ट का जो भी फैसला होगा वह हमें मंजूर होगा।

Next Story