Top
undefined

आयकर विभाग ने छापों में नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी रकम बरामद की

छापे के दौरान इस नेटवर्क के पूरे तंत्र का खुलासा हुआ है और इनके फर्जी बिलिंग के लाभार्थियों में कंपनियां भी शामिल है। इस दौरान ऐसे दस्तावेज जब्त किये गये हैं, जिससे होटलों में ठहरने के नाम पर 500 करोड़ रुपये की एंट्री है।

आयकर विभाग ने छापों में नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी रकम बरामद की
X

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने फर्जी बिलिंग करने के मामले में दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में स्थित 42 ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 500 करोड़ रुपये की बिलिंग का खुलासा हुआ है। छापे के दौरान एंट्री आॅपरेटर संजय जैन और उनके लाभार्थियों से 62 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। नोटबंदी के बाद दिल्ली एनसीआर में यह सबसे बड़ी नकदी बरामदगी है।

दिल्ली-एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और गोवा के 42 परिसरों में छापे मारे गए थे। आयकर विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि कुल लोग मिलकर इस नेटवर्क का संचालन कर रहे थे। कल की गयी छापेमारी की कार्रवाई में 2.37 करोड़ रुपये नकद और 2.89 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किये गये हैं और 17 लाॅकर भी पाये गए हैं जिसे अभी खोला जाना है। छापे के दौरान इस नेटवर्क के पूरे तंत्र का खुलासा हुआ है और इनके फर्जी बिलिंग के लाभार्थियों में कंपनियां भी शामिल है। इस दौरान ऐसे दस्तावेज जब्त किये गये हैं, जिससे होटलों में ठहरने के नाम पर 500 करोड़ रुपये की एंट्री है।

Next Story