Top
undefined

दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में संजय जैन के 42 ठिकानों पर आयकर छापे

फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी के प्रवेश संचालन और उत्पादन का रैकेट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड होने के बाद आयकर विभाग ने आज छापे मारें है। इस दौरान करोड़ों रुपए और आभूषण बरामद किए गए हैं।

दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में संजय जैन के 42 ठिकानों पर आयकर छापे
X

नई दिल्ली । फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी के प्रवेश संचालन और उत्पादन का रैकेट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड होने के बाद आयकर विभाग ने आज दिल्ली-हरियाणा समेत कई राज्यों में एंट्री आॅपरेटर संजय जैन और उसके लाभार्थियों के 42 ठिकानों पर छापे मारें है। इस दौरान करोड़ों रुपए और आभूषण बरामद किए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और गोवा में एंट्री आॅपरेटर संजय जैन और उनके लाभार्थियों के 42 परिसरों पर छापे की कार्रवाई की है। इन छापेमारी में अब तक 2.37 करोड़ रुपए नकद और 2.89 करोड़ रुपए के आभूषण बरामद किए गए हैं और सर्च अब भी जारी है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बीते दिन फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी के प्रवेश संचालन और उत्पादन का रैकेट चलाने वाले व्यक्तियों के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया था। इस कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में रुपये और आभूषण को जब्त किये गए थे। छापेमारी के दौरान 500 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियों के सबूतों को जब्त कर लिया गया। 2.37 करोड़ रुपये की नकदी समेत 2.89 के आभूषण जब्त किए गए हैं। इसके अलावा, 17 बैंक लाॅकरों की भी जानकारी मिली है, जिनका संचालन इस काम के लिए किया जा रहा था।

Next Story