undefined

अनलाॅक-4 में भी उत्तराखंड जाना आसान नहीं, चाहिए होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट

उत्तराखंड जाने वालों को क्वारंटाइन से बचना है तो उन्हें 96 घंटे पूर्व तक की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर ही उत्तराखंड में प्रवेश की छूट मिलेगी।

अनलाॅक-4 में भी उत्तराखंड जाना आसान नहीं, चाहिए होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट
X

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने हालांकि राज्य में आने वाले लोगों को बड़ी राहत तो दी है, लेकिन अभी भी वहां जाने वालों की मुश्किलें आसान होती नजर नहीं आ रही हैं। उत्तराखंड जाने वालों को क्वारंटाइन से बचना है तो उन्हें 96 घंटे पूर्व तक की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर ही उत्तराखंड में प्रवेश की छूट मिलेगी। अभी तक 72 घंटे पहले की रिपोर्ट अनुमन्य थी।

अनलाॅक-4 को लेकर शासन द्वारा जारी आदेशों के अनुसार उत्तराखंड में प्रवेश के लिए दूसरे राज्योें से आने वाले लोगों को 72 घंटे के बजाय अब 96 घंटे के भीतर की जांच रिपोर्ट को मान्य किया गया है। इसमें राज्य में प्रवेश करने के लिए आरटीपीसीआर जांच के अलावा लोगों को ट्रूनेट जांच या सीबी नेट जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। अभी तक तीन दिन की अवधि की रिपोर्ट अनुमन्य थी जिससे कई लोगों को परेशानी हो रही थी। लेकिन अब यह अवधि चार दिन होने के बावजूद आम लोगों और पर्यटकों तथा अन्य जरूरी कार्यों से यात्रा करने वाले लोगों को बिना निगेटिव रिपोर्ट प्रवेश नहीं मिलेगा। कहीं लाॅक डाउन करना हो तो इसके लिए डीएम को राज्य सरकार से इजाजत लेनी होगी।

Next Story