undefined

केबीसी में अमिताभ के खिलाफ हिन्दू धार्मिक भावनाओं को भड़काने की शिकायत दर्ज

इसके जरिए हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के बीच में दूरियां पैदा करने की कोशिश अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने की है।

केबीसी में अमिताभ के खिलाफ हिन्दू धार्मिक भावनाओं को भड़काने की शिकायत दर्ज
X

लातूर। केबीसी में पूछे गए सवाल को लेकर अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभिमन्यु पवार ने शिकायत दर्ज करवाई है।

महाराष्ट्र के लातूर में शिकायत देते हुए पवार ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ हिंदू धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस शिकायत को स्वीकार कर लिया है हालांकि अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। शिकायत में अभिमन्यु पवार ने कहा है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम केबीसी में अमिताभ बच्चन के एक सवाल से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। बिग बी ने अपने कार्यक्रम में यह सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डाॅ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी जिनके विकल्प इस प्रकार थे 1. विष्णु पुराण, 2. श्रीमद भगवत गीता, 3. ऋग्वेद, 4. मनुस्मृति

भारतीय जनता पार्टी के विधायक के मुताबिक यह चारों आॅप्शन हिंदू धर्म से जुड़े ग्रंथों के थे। अगर उनकी मंशा सही थी तो उन्हें चार आॅप्शंस में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था। लेकिन यहां सिर्फ हिंदू धर्म के धर्म ग्रंथों का ही जिक्र आॅप्शन देकर अमिताभ बच्चन ने ऐसा करके हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इसके जरिए हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के बीच में दूरियां पैदा करने की कोशिश अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने की है।

Next Story