undefined

मोदी ने बताया शोनार बांग्ला का संकल्प

उन्होंने आत्मनिर्भर भारत से शोनार बांग्ला का संकल्प पूरा करने पर जोर देते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र को लेकर सबको आगे बढ़ना है।

मोदी ने बताया शोनार बांग्ला का संकल्प
X

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करते हुए समृद्ध भारत और सोनार बांगला के संकल्प को पूरा करने का लक्ष्य पर जोर दिया।

दुर्गा पूजा पांडाल को लेकर प्रधानमंत्री के शुभेच्छा संदेश का सीधा प्रसारण राज्य की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों के 78,000 पोलिंग बूथ पर सुना और देखा गया। प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को दुर्गा पूजा की बधाई देने के साथ कोरोना को लेकर एहतियात बरतने की भी सलाह दी। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत से शोनार बांग्ला का संकल्प पूरा करने पर जोर देते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र को लेकर सबको आगे बढ़ना है। मा को शक्ति तथा लक्ष्मी के रूप में स्थापित किए जाने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने पूर्वोदय का मंत्र अपनाया है, पूर्वी भारत के विकास के लिए निरंतर फैसले लिए हैं। बंगाल के इनफ्रास्ट्रक्चर के लिए, कनेक्टिविटी सुधारने के लिए भी लगातार काम हो रहा है। कोलकाता में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो काॅरिडोर परियोजना के लिए भी साढ़े 8 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। प्रधानमंत्री जनधन योजना के जरिए बंगाल के लगभग चार करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोले गए हैं।

Next Story