undefined

अडाणी समूह के कब्जे में जाएगा मुंबई हवाई अड्डा

यह सौदा पूरा होने के बाद जीवीके की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ मुंबई हवाईअड्डे में अडाणी समूह की हिस्सेदारी 74 प्रतिशत हो जाएगी।

नई दिल्ली। मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके समूह की हिस्सेदारी का अधिग्रहण अडाणी समूह करेगा। यह सौदा पूरा होने के बाद जीवीके की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ मुंबई हवाईअड्डे में अडाणी समूह की हिस्सेदारी 74 प्रतिशत हो जाएगी।

प्रमुख उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह ने आज कहा कि उसका मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके समूह की हिस्सेदारी खरीदने और नियंत्रण हासिल करने का करार हो गया है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में अडाणी एंटरप्राइज ने कहा कि अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने जीवीके एयरपोर्ट डेवलपर्स के )ण के अधिग्रहण के लिए करार किया है।

जीवीके समूह के पास मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि. की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उक्त )ण को इक्विटी में बदला जाएगा। दोनों ही कंपनियों ने इस सौदे के वित्तीय पक्ष को लेकर और अधिक जानकारी नहीं दी है। बताया गया है कि अडाणी समूह मायल में एयरपोर्ट्स कंपनी आॅफ साउथ अफ्रीका तथा बिडवेस्ट की 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए भी कदम उठाएगा। इसके लिए उसे भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने मंजूरी दे दी है।

Next Story