undefined

नयन जागृति की खबर पर एनसीबी की मोहर, बॉलीवुड में मादक पदार्थ तस्कर के पैठ की खंगालेगी कुंडली

मुंबई । सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या अपने पीछे कई सवालों को छोड़ गई है। यह एक ऐसी दुःखद घटना साबित हुई है जिसने हिंदुस्तान को झकझोर कर रख दिया है। रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत के बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स देने की स्वीकारोक्ति के बाद रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़नी तय हैं। यह बात जगजाहिर है कि बॉलीवुड में सेलिब्रिटी के यहां अक्सर लेट नाईट पार्टी होती हैं जिसमें ड्रग्स का भी इस्तेमाल होता है। रिया चक्रवर्ती से मिले इनपुट को आधार बनाकर बना कर एनसीबी ने बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन खंगालने की पूरी तैयारी कर ली है। एक मिशन के तहत एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मेहरोत्रा ने मुंबई जाकर रिया चक्रवर्ती से कई पहलुओं पर पूछताछ की।

मुम्बई से महत्वपूर्ण जानकारियां लेकर दिल्ली लौटे मल्होत्रा ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डायरेक्टर जनरल राकेश अस्थाना के साथ साझा किया और आगे की कार्रवाई पर गहन विचार विमर्श किया। सूत्रों की माने तो फिलहाल एनसीबी का सारा जोर इस बात का पता लगाने पर है कि बॉलीवुड के कौन-कौन से एक्टर नियमित रूप से ड्रग्स लेते हैं। फिलहाल पूछताछ में रिया चक्रवर्ती द्वारा बताये गये 15 एक्टर्स पर एनसीबी की जांच की सुई अटकी हुई है। इनमें अभी और नए लोगों का नाम सामने आने की पूरी संभावना जताई जा रही है। एक बार ड्रग्स लेने वालों के नामों की जानकारी मिलने के बाद मादक पदार्थों की सप्लाई करने वाले तस्करों के ऊपर एनसीबी शिकंजा कसेगी। यहां यह बताना आवश्यक है कि रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स लेने की बात कबूल करने के बाद हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। जांच में यह बात भी सामने आई है कि रिया चक्रवर्ती ने जो 15 नामों का खुलासा किया है वह बॉलीवुड के बी श्रेणी के कलाकार हैं।

लॉकडाउन के दौरान भी नशे की खेप का आदान-प्रदान होता रहा इसके सबूत एनसीबी ने जुटा लिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार दीपेश सावंत ने सुशांत सिंह राजपूत के घर से रिया चक्रवर्ती को एक कोरियर भेजा था । वो पैकेट शोभित ने रिया के घर पर रिसीव किया था। रिया ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उस कुरियर के पैकेट में गुमराह करने के लिए नशे के साथ ही कुछ घरेलू सामान भी रख दिए थे ताकि किसी को शक न हो। बहरहाल मल्होत्रा की मुंबई यात्रा और राकेश अस्थाना के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग को लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में यह मामला तेजी से रफ्तार पकड़ेगा। इसमें अभी रिया चक्रवर्ती के रूप में छोटी मछली सामने आई है ड्रग रैकेट से जुड़े बड़े मगरमच्छ अभी पकड़े जाना बाकी है।

Next Story