undefined

नीट का परिणाम 16 अक्टूबर को आएगा

सुप्रीम कोर्ट ने 14 अक्टूबर को उन छात्रों को एनईईटी परीक्षा देने की इजाजत दी है, जो कि कोरोना संक्रमण के कारण या कंटेंट जोन में रहने के कारण इस परीक्षा को दे नहीं पाए थे

नीट का परिणाम 16 अक्टूबर को आएगा
X

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 14 अक्टूबर को उन छात्रों को एनईईटी परीक्षा देने की इजाजत दी है, जो कि कोरोना संक्रमण के कारण या कंटेंट जोन में रहने के कारण इस परीक्षा को दे नहीं पाए थे। इसके साथ ही एनईईटी परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।

नीट का आयोजन पूरे देश में 13 सितंबर 2020 को किया गया था। ये परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी थी। नीट की परीक्षा 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे,नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था। नीट राष्ट्रीय स्तर की एकमात्र प्रवेश परीक्षा है जिसे राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के द्वारा आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा को पास करने के बाद ही विद्यार्थी को डाॅक्टर बनने के लिए मेडिकल काॅलेज में एमबीबीएस मेडिसिन एंड बैचलर आॅफ सर्जरी, बीडीण्स बैचलर आॅफ डेंटल सर्जरी और आयुष (आयुर्वेद) जैसे कोर्सो में प्रवेश मिलता है ।

Next Story