undefined

खेती को बर्बाद कर देंगे नये कृषि कानूनः राहुल गांधी

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री केवल अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं।

खेती को बर्बाद कर देंगे नये कृषि कानूनः राहुल गांधी
X

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नए कृषि कानूनों को खाद्य सुरक्षा के ढांचे को ध्वस्त करने वाला बताते हुए इसके खिलाफ संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री केवल अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं।

नए कानूनों के खिलाफ पंजाब में ट्रैक्टर रैली कर रहे राहुल गांधी ने पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नए कानून खेती और खाद्य सुरक्षा के बने बनाए ढांचे को खत्म कर देंगे। ये सीधा-सीधा किसानों पर आक्रमण है और इस आक्रमण को हम रोकेंगे और इन कानूनों के खिलाफ हम लड़ेंगे। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने ढांचा तोड़ दिया है और अब ये देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। अब नरेंद्र मोदी खेती के ढांचे को तोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। खेती के ढांचे को तोड़ दिया तो एक तरफ रोजगार नहीं मिलेगा और दूसरी तरफ भोजन नहीं मिलेगा। राहुल ने सरकार के तमाम कदमों की निंदा करते हुए कहा, मोदी सरकार पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब ये कानून लेकर आई है। ये सरकार देश के कमजोर वर्गों पर, किसानों पर लगातार हमला कर रही है। जिस तरह से ये सबकुछ खत्म कर रहे, ऐसे तो किसान नहीं बचेगा। राहुल ने कहा कि ये साफ दिख रहा है, पीएम मोदी सिर्फ अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं।

हाथरस मामले पर राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश को धकेला जा रहा है, मारा जा रहा है, पीटा जा रहा है। मुझे थोड़ा सा धक्का लग गया तो क्या बड़ी बात है। ऐसी सरकार है अगर हम खड़े होंगे तो धक्का लगेगा, लाठी लगेगी... ठीक है खा लेंगे धक्का क्या बड़ी बात है। चीन के साथ विवाद को लेकर राहुल ने कहा कि उसने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया और प्रधानमंत्री छवि चमकाने में लगे हैं।

Next Story