undefined

कोई छूटेगा नहीं, सबको मिलेगी कोविड वैक्सीनः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जब देश में जब भी कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध होगी, इसे सभी देशवासियों को उपलब्ध कराया जाएगा। कोई भी छूट नहीं पाएगा। फ्रंटलाइन वर्कर्स को इसमें प्राथमिकता जरूर दी जा सकती है।

कोई छूटेगा नहीं, सबको मिलेगी कोविड वैक्सीनः मोदी
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर जारी रहते वैक्सीन कब तक आएगी, इसकी कोई निश्चित समय-सीमा निर्धारित नहीं है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जब देश में जब भी कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध होगी, इसे सभी देशवासियों को उपलब्ध कराया जाएगा। कोई भी छूट नहीं पाएगा। फ्रंटलाइन वर्कर्स को इसमें प्राथमिकता जरूर दी जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंग्रेजी अखबार द इकोनाॅमिक्स टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि जैसे ही देश में कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध होगी, हर नागरिक को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। प्राथमिकता सवाल मोदी ने कहा कि देश में सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा। हां टीकाकरण के शुरुआत के अभियान में कमजोर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहले टीका लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए के वितरण और संचालन को लेकर एक राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह का गठन किया गया है। मोदी ने कहा कि वैक्सीन पर अब भी काम जारी है। वैक्सीन बनाने के लिए ट्रायल हो रहे हैं। विशेषज्ञ अभी यह कह सकने की स्थिति में नहीं हैं कि कोरोना वैक्सीन कैसी होगी, प्रति व्यक्ति के लिए कितने डोज होंगे या फिर समय-समय पर दिया जाने वाला होगा। यह सब जब एक्सपर्ट द्वारा तय कर लिया जाएगा, तो नागरिकों को वैक्सीन देने की प्रक्रिया में मदद मिलेगी। सरकार की ओर से अभी से ही वैक्सीन के वितरण प्रक्रिया पर काम चल रहा है। कोल्ड स्टोरेज से लेकर वैक्सीन के भंडारण और वितरण तक की योजना बन रही है और इसकी तैयारियां हो रही हैं। माना जा रहा है कि अगले साल के शुरुआत में दुनिया को वैक्सीन मिल जाएगी।

Next Story