undefined

अब ओटीपी के बाद मिलेगा रसोई गैस का सिलेंडर

देश में गैस सिलिंडर की चोरी और कालाबाजारी रोकने के लिए कंपनिया डिलीवरी आॅथेंटिकेशन कोड सिस्टम शुरू कर रही हैं। शुरुआत में यह 100 स्मार्ट सिटी में लागू होगा। इस व्यवस्था को अन्य शहरों में लागू किया जाएगा।

अब ओटीपी के बाद मिलेगा रसोई गैस का सिलेंडर
X

नई दिल्ली। अब सिर्फ बुकिंग कराने पर आपको सिलिंडर की डिलीवरी नहीं मिलेगी। देश में गैस सिलिंडर की चोरी और कालाबाजारी रोकने के लिए कंपनिया डिलीवरी आॅथेंटिकेशन कोड सिस्टम शुरू कर रही हैं। शुरुआत में यह 100 स्मार्ट सिटी में लागू होगा। इस व्यवस्था को अन्य शहरों में लागू किया जाएगा।

नई व्यवस्था के तहत रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा। इस कोड को डिलीवरी ब्वाय को बताने के बाद ग्राहकों को रसोई गैस सिलिंडर मिलेगा। ऐसे में अगर किसी ग्राहक का मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं है, तो एप के जरिए अपना नंबर अपडेट करवा सकते हैं। यह एप वेंडर के पास होगा। नंबर अपडेट कराने के बाद कोड जनरेट हो जाएगा। हालांकि इस व्यवस्था से ऐसे लोगों को थोड़ी असुविधा हो सकती है, जिन्होंने पेट्रोलियम कंपनी के साथ अपना मोबाइल नंबर अपडेट नहीं कराया है। नए नियम से जिन ग्राहकों ने अपना पता और मोबाइल नंबर गलत दर्ज कराया हुआ है, या यह बदल गया है, उन्हें दिक्कत हो सकती है। गलत जानकारी के चलते उनकी डिलीवरी रोकी जा सकती है। यह सिस्टम कमर्शियल सिलिंडर पर लागू नहीं होगा।

Next Story