undefined

भारत बंद पर पीएम मोदी ने किसानों से कहा गुमराह ना हों

पीएम मोदी ने किसानों से एक खास अपील करते हुए कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक साक्षात्कार सोशल मीडिया पर साझा किया है। इसमें कृषि बिलों पर चर्चा की गई है।

भारत बंद पर पीएम मोदी ने किसानों से कहा गुमराह ना हों
X

नई दिल्ली। संसद में पारित कृषिविधेयकों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन के बीच देशभर के किसान संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने किसानों से एक खास अपील करते हुए कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक साक्षात्कार सोशल मीडिया पर साझा किया है। इसमें कृषि बिलों पर चर्चा की गई है। मोदी ने किसानों से आग्रह किया है कि किसानों को यह साक्षात्कार देखना चाहिए।

यह उल्लेखनीय है कि मानसून सत्र में, संसद ने कृषिउत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक -2010 और कृषिसेवा विधेयक -2020 पर किसानों (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन समझौते और समझौते को मंजूरी दी है। पंजाब और हरियाणा में किसान इस पर विरोध जता रहे हैं। मीडिया रिपार्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने तोमर का इंटरव्यू साझा किया और सोशल मीडिया पर लिखा कि, सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास किए, इसके बाद भी संसद में हाल ही में कृषिविधेयक क्यों पारित हुआ, यह उनके लिए आवश्यक हो गया। कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विस्तार से बताया है। सभी को इसे देखना और सुनना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी कृषिबिलों पर दो बार स्पष्टीकरण दे चुके हैं। मोदी ने उन्हें आवश्यक कदम बताया था और कहा था कि किसानों को गुमराह किया जा रहा है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि ये बिल न तो मंडी प्रणाली को खत्म करने वाले हैं और न ही एमएसपी पर इसका कोई असर पड़ेगा।

Next Story