undefined

बडी राहत, फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के लिये शूटिंग की मिली अनुमति

अभिनेता और अभिनेत्रियों को ही शूटिंग के दौरान मास्क हटाने की अनुमति मिली

बडी राहत, फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के लिये शूटिंग की मिली अनुमति
X

नई दिल्ली। सरकार ने फिल्मी दुनिया से जुडे लोगों को बडी राहते प्रदान करते हुए आज फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग की अनुमति प्रदान कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस सम्बन्ध में दिशानिर्देश जारी कर गाईड लाईन जारी कर दी है। आदेश के बाद अब फिल्मों और टीवी धारावाहिको की शूटिंग पर लगी पाबंदी समाप्त हो गई है और गृह मंत्रालय तथा स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के तहत शूटिंग हो सकेगी। शूटिंग के दौरान कैमरे के सामने कलाकार और उनके सहयोगी मास्क नही पहनेंगे पर अन्य लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

जारी की गई गाईडलाईन के अनुसार शूटिंग के समय दर्शक उपस्थित नही रहेंगे। शूटिंग के दौरान सेनेटाइजर आदि का इस्तेमाल करना होंगे। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए फिल्मों एवं टीवी धारावाहिकों की शूटिंग पर पाबंदी लगा दी गई थी। यह निर्देश राज्य सरकार लागू कर सकती है। वह चाहें तो स्थानीय जरूरतों को देखते हुए अन्य प्रावधान कर सकती है। कोरोन के कारण लाॅकडाउन को देखते हुए शूटिंग पर पाबंदी लगने से फिल्म जगत की अर्थव्यस्था बहुत खराब हो गई थी। कलाकार भूखे मरने की कगार पर पहुंच गए थे और उनके लिए रोजगार का संकट खड़ा हो गया था। फिल्म उद्योग से जुडे लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ही सरकार ने शूटिंग की अनुमति प्रदान की है।

Next Story