undefined

हाथरस की बेटी की मौत पर पीएम दुखी, जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कर हाथरस गैंगरेप केस का संज्ञान लेते हुए इस घटना के दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने को कहा है। सीएम योगी ने यह जानकारी ट्विट कर दी।

हाथरस की बेटी की मौत पर पीएम दुखी, जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित
X

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप कांड में पीड़िता की मौत और उसके बाद परिवार की मर्जी के खिलाफ जबरन अंतिम संस्कार के आरोप के बाद सरकार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम की एसआईटी का गठन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कर हाथरस गैंगरेप केस का संज्ञान लेते हुए इस घटना के दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने को कहा है। सीएम योगी ने यह जानकारी ट्विट कर दी।

हाथरस गैंगरेप केस में हैवानों की दरिंदगी और फिर पुलिस व प्रशासन के अमानवीयता से पूरे देश में गुस्से के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिएं एसआईटी गठित करने का ऐलान किया है। गृह सचिव की अध्यक्षता वाली इस तीन सदस्यीय टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस अधिकारी पूनम को सदस्य बनाया गया है।

मुख्यमंत्री ने मामले को लेकर सख्त रुख अख्तियार करते हुए समयबद्ध ढंग से जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए हैं। गौरतलब है कि इस मामले में चारों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। सीएम ने उनके खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दिलाने का भी आदेश भी दिया है। हाथरस में दलित युवती के साथ निर्भया जैसी हैवानियत पर सडक से लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश झलक रहा है। दिल्ली के जिस सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने कल आखिरी सांस ली और उसके बाद अस्पताल के बाहर प्रदर्शन हुआ, कैंडल मार्च निकला। यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग हो रही है। पुलिस ने बीती रात परिजनों के विरोध के बावजूद गुपचुप ढंग से पीडिता का अंतिम संस्कार कर दिया। इससे भी लोगों में गुस्सा है।

Next Story