Top
undefined

कोरोना वैक्सीनेशन के कारण पोलियो टीकाकरण टला

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण, 17 जनवरी 2021 से निर्धारित पोलियो एनआईडी को अगले नोटिस तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना वैक्सीनेशन के कारण पोलियो टीकाकरण टला
X

नई दिल्ली। देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान आरम्भ होने के कारण अब सरकार ने 17 जनवरी को होने वाले पोलियो टीकाकरण दिवस को आगे बढ़ा दिया है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण, 17 जनवरी 2021 से निर्धारित पोलियो एनआईडी को अगले नोटिस तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो, बीते 9 जनवरी को लिखे गए एक पत्र में यह फैसला बताया गया था। उस दिन सरकार ने घोषणा की थी कि भारत का ब्व्टप्क्-19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू होगा। ठीक इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बीते 8 जनवरी को यह घोषणा की थी कि तीन दिवसीय पोलियो रोधी अभियान 17 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने बीते दिनों ही कहा था, माता-पिता यह सुनिश्चित करें कि वे पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों को 17 जनवरी को पोलियो की दवा पिलवाएंगे। लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है। अब 17 जनवरी 2021 को होने वाले पोलियो टीकाकरण दिवस को आगे बढ़ा दिया गया है। अब तक इस अभियान को हटाने का सही कारण नहीं बताया गया है।

Next Story