Top
undefined

रिलायंस अरामको से डील कर करेगी बडा बदलाव

सऊदी अरब की दिग्गज तेल कंपनी अरामको से सौदा करने के लिए रिलायंस ने यह पूर्व तैयारी की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कारोबार में बड़े बदलाव का ऐलान किया है। इसके मुताबिक अब इसके आॅयल टु केमिकल यानी तेल से लेकर रसायन तक के कारोबार को एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी के रूप में अलग किया जाएगा

रिलायंस अरामको से डील कर करेगी बडा बदलाव
X

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज सऊदी कंपनी के साथ तालमेल कर अब तेल से लेकर रसायन तक के कारोबार को एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी के रूप में अलग किया जाएगा।

माना जा रहा है कि सऊदी अरब की दिग्गज तेल कंपनी अरामको से सौदा करने के लिए रिलायंस ने यह पूर्व तैयारी की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कारोबार में बड़े बदलाव का ऐलान किया है। इसके मुताबिक अब इसके आॅयल टु केमिकल यानी तेल से लेकर रसायन तक के कारोबार को एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी के रूप में अलग किया जाएगा, यानी इसका डिमर्जर किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि सऊदी अरब की दिग्गज तेल कंपनी अरामको से सौदा करने के लिए रिलायंस ने यह पूर्व तैयारी की है। सोमवार को देर रात को जारी एक नोटिस में रिलायंस ने कंपनी की इस डिमर्जर योजना पर शेयरधारकों और कर्जदाताओं की मंजूरी मांगी है। रिलायंस ने कहा कि अलग कंपनी को अलग कंपनी को स्वतंत्र तरीके से आगे बढ़ाने से तेल से लेकर रसायन तक के कारोबार में अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया जा सकेगा। यह रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देगी और इससे खास तरह के निवेशकों को भी आकर्षित किया जा सकेगा। इस ऐलान के बाद आज रिलायंस के शेयर करीब 2 फीसदी चढ़कर 2049।95 रुपये तक पहुंच गए। इस डिमर्जर से सऊदी अरब की दिग्गज तेल कंपनी अरामको से सौदे की तैयारी के लिए ही माना जा है। इस सौदे की कोशघ्शि काफी समय से चल रही है, लेकिन कोरोना की वजह से यह मामला लटका हुआ था।

Next Story