Top
undefined

मकर संक्रांति स्नान पर कोरोना रिपोर्ट की पाबंदी हटी

श्रद्धालुओं से केवल यह अपील की गई है कि वे पांच दिन के अंदर कराए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण की रिपोर्ट लेकर आएं। हालांकि, रिपोर्ट नहीं लाने वाले लोगों को भी हरिद्वार में प्रवेश करने दिया जाएगा।

मकर संक्रांति स्नान पर कोरोना रिपोर्ट की पाबंदी हटी
X

हरिद्वार। शहर में मकर संक्रांति के स्नान को लेकर कोरोना पर सतर्कता रहेगी और बाॅर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी, लेकिन किसी को भी जबरन रोका नहीं जाएगा। प्रशासन ने यात्रियों से अपेक्षा की है कि वे कोरोना जांच रिपोर्ट साथ लेकर आएं। स्वास्थ्य विभाग ने बाॅर्डर पर रैंडम जांच के इंतजाम भी कर लिए हैं। थर्मल स्क्रीनिंग में यदि कोई संदिग्ध पाया जाता है तो रैंडम कोरोना जांच की जाएगी।

हरिद्वार में गुरुवार को कुंभ का पहला पर्व स्नान होगा। इसलिए जिला प्रशासन ने हरिद्वार आने वाले लोगों के लिए एसओपी जारी की है। श्रद्धालुओं से केवल यह अपील की गई है कि वे पांच दिन के अंदर कराए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण की रिपोर्ट लेकर आएं। हालांकि, रिपोर्ट नहीं लाने वाले लोगों को भी हरिद्वार में प्रवेश करने दिया जाएगा। लेकिन, बाॅर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी होगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नारसन, भगवानपुर, काली नदी, चिड़ियापुर और सप्तऋषि समेत कई सीमाओं पर स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। डीएम सी. रविशंकर ने बाजार और गंगा घाटों पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है। साथ ही प्रशासन ने होटल, धर्मशाला, लाॅज संचालकों से बिना स्क्रीनिंग किसी को कमरा न देने के आदेश दे दिए हैं। उधर, एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस. ने हरिद्वार की सीमाओं पर अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के आदेशों का पालन कराया जाएगा।

Next Story