undefined

14 दिन तक टाॅयलेट में सड़ता रहा कोरोना मरीज का शव

उक्त अस्पताल में 14 दिन पहले 27 साल के एक कोरोना वायरस संक्रमित युवक लापता हो गया था। टाॅयलेट में मिला शव 27 साल के सूर्यभान यादव का है।

14 दिन तक टाॅयलेट में सड़ता रहा कोरोना मरीज का शव
X

मुंबई। कोरोना वायरस मरीज की मौत के एक शर्मनाक मामले में मुंबई के एक टीबी हाॅस्पिटल में एक कोरोना मरीज के शव को चैदह दिन तक टाॅयलेट में सडते रहने का मामला सामने आया है।

बताया गया है कि उक्त अस्पताल में 14 दिन पहले 27 साल के एक कोरोना वायरस संक्रमित युवक लापता हो गया था। टाॅयलेट में मिला शव 27 साल के सूर्यभान यादव का है। उसे टीबी की भी बीमारी थी। शर्मनाक लापरवाही की इस घटना के बाद उसका शव अस्पताल के टाॅयलेट में पडा मिला है। दो सप्ताह तक टाॅयलेट के अंदर पडा रहने के कारण शव बुरी तरह से गल चुका था और उसमें दुर्गंध आ रही थी। इसके बावजूद अस्पताल के टाॅयलेट में शव पड़े होने के बावजूद किसी को भनक तक नहीं लग पाई। इससे साफ है कि वहां सफाई आदि कि क्या व्यवस्था होगी। ऐसे में अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएमसी ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। अस्पताल के प्रबंधन तथा 40 कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। इनमें वार्ड में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी शामिल हैं। युवक का शव इतनी बुरी तरह से सड़-गल गया था कि उसकी जांच से यह भी पता लगाना पाना मुश्किल हो रहा था कि वो पुरुष का शव है या महिला का शव है। एक मेडिकल अधिकारी द्वारा रेफर किए जाने के बाद सूर्यभान यादव को 30 सितंबर को अस्पताल लाया गया था। अब अपने बचाव में लगे चिकित्सकों का कहना है कि भर्ती होने के दौरान अपना उचित पता नहीं दिया। अस्पताल में 11 कोरोना पाॅजिटिव मरीज हैं। यादव को पुरुष रोगियों के लिए पहली मंजिल के वार्ड में रखा गया था।

Next Story