undefined

वायुसेना दिवस पर दिखा हवाई जांबाजों का शौर्य, राफेल की दहाड से गूंजा आसमान

राफेल की दहाड के साथ तमाम युद्धक विमानों ने मन मोह लिया। तीनों सेनाओं के सर्वोच्च कमांडर और भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय एयरफोर्स की तारीफ की है।

वायुसेना दिवस पर दिखा हवाई जांबाजों का शौर्य, राफेल की दहाड से गूंजा आसमान
X

गाजियाबाद। हिंडन एयरबेस पर वायुसेना के 88वें स्थापना दिवस पर तीनों सेनाओं के सेनापति की मौजूदगी के बीच हिंडन एयरबेस पर खास कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें राफेल की दहाड के साथ तमाम युद्धक विमानों ने मन मोह लिया। तीनों सेनाओं के सर्वोच्च कमांडर और भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय एयरफोर्स की तारीफ की है।

88वें स्थापना दिवस पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर निशान टोली की महिला सैनिकों ने मार्च किया। भारतीय वायुसेना के प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने 88वें एयरफोर्स स्थापना दिवस की खास परेड का निरीक्षण किया। वायुसेना दिवस पर कार्यक्रम के दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुख कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। वायुसेना के परेड के दौरान एयरक्राफ्ट्स ने अपनी हैरतअंगेज उड़ान से लोगों के दिल जीत लिया। एयरफोर्स स्टेशन पर उड़ान भरता राफेल विमान खास आकर्षण का केंद्र बना। बालाकोट में आतंकियों पर बम बरसाने वाले वाॅरियर्स को सम्मानित किया गया। सुखोई लड़ाकू विमान का अद्भुत करतब भी वायुसेना के समारोह में दिखा। वर्टिकल चार्ली फाॅर्मेशन में हवा में बनी आकृति अद्भुत थी। विंटेज विमान टाइगर मोथ ने भी वायुसेना के समारोह के दौरान अपना करतब दिखाया। ओल्ड इज गोल्ड का प्रतिनिधित्व करता टाइगर मोथ काफी समय तक अरीना के ऊपर हवा में मंडराता रहा। दो चिनूक हेलिकाॅप्टर्स ने भी वायुसेना दिवस के समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान आकाश में इनकी उड़ान देखकर हर कोई रोमांचित हो उठा। वायुसेना दिवस पर एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि 89वें साल में प्रवेश के साथ ही वायुसेना एक परिवर्तनकारी दौर से गुजर रही है। हम एक ऐसे समय में प्रवेश कर रहे हैं जब हम एयरोस्पेस शक्तियों को नियोजित करेंगे और इंटीग्रेटेड मल्टि-डोमेन आॅपरेशन्स को संचालित करेंगे।

Next Story