undefined

राज्यसभा के निलंबित सांसदों का धरना खत्म, विपक्ष करेगा सत्र का बहिष्कार

विपक्ष के राज्यसभा से वाॅकआउट करने के बाद उन्होंने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों ने वाॅकआउट किया इसी कारण धरना समाप्त किया गया है।

राज्यसभा के निलंबित सांसदों का धरना खत्म, विपक्ष करेगा सत्र का बहिष्कार
X

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा लाए कृकृषि बिलों का विरोध करते हुए उपसभापति से अभ्रदता करने वाले 8 राज्यसभा सांसदों का निलंबन रद्द होने से पहले आज अपना धरना खत्म कर दिया। विपक्ष के राज्यसभा से वाॅकआउट करने के बाद उन्होंने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों ने वाॅकआउट किया इसी कारण धरना समाप्त किया गया है।

राज्यसभा में मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी दलों ने आठ सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए कार्यवाही का बहिष्कार किया। सबसे पहले कांग्रेस ने कार्यवाही का बहिष्कार किया। इसके बाद आप, तृणमूल कांग्रेस और वाम दलों के सदस्यों ने भी कार्यवाही का बहिष्कार किया। बाद में राकांपा, सपा और राजद के सदस्य भी सदन से बाहर चले गए। सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्षी दलों के सदस्यों से सदन की कार्यवाही के बहिष्कार के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और चर्चा में भाग लेने की अपील की। नायडू ने सदन में कहा, श्मैं सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि वे बहिष्कार के अपने फैसले पर फिर से विचार करें और चर्चा में भाग लें। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि हम चाहते थे कि केवल निलंबन निरस्त न हो बल्कि कृकृषि बिल भी वापस ले लिए जाएं। इसके लिए उचित मतदान हो। लेकिन उस तरह का कुछ भी नहीं होने वाला था क्योंकि सभापति किसी की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे। इसके चलते सभी विपक्षी दलों ने बाकी सत्र का बहिष्कार किया। उन्होंने उन सभी लोगों से अपील की जो धरने पर बैठे थे। इस तरह से धरना खत्म हुआ।

Next Story