undefined

पुलवामा में जवानों की शहादत पर भद्दी राजनीति करने वाले हुए बेनकाबः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल का स्मरण करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के हित में, हमारे सुरक्षाबलों के मनोबल के लिए, कृपा करके ऐसी राजनीति न करें, ऐसी चीजों से बचें।

पुलवामा में जवानों की शहादत पर भद्दी राजनीति करने वाले हुए बेनकाबः मोदी
X

नई दिल्ली। पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के कबूलनामे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस घटना में हमारे जवानों की शहादत पर राजनीति करने वाले बेनकाब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश वीर जवानों की शहादत से दुखी थी, लेकिन कुछ लोग इस पर सियासत कर थे। उस वक्त वे सारे आरोपों को झेलते रहे, भद्दी भद्दी बातें सुनते रहे।

गुजरात के केवड़िया में देश के प्रथम उप-प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सरदार पटेल की 145वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चैधरी की संसद में पुलवामा हमले को लेकर कबूलनामे का जिक्र करते हुए कहा कि पड़ोसी देश से जिस तरह से खबरें आई है और इसमें जो उन्होंने स्वीकार किया है, उससे इन दलों का चेहरा उजागर हो गया है। फवाद ने पाकिस्तानी संसद में पुलवामा हमले को उसकी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया था। उन्होंने कहा, देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे। देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए। देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था, तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी। राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल आदि का नाम लिए बिना कहा कि अब जब पाकिस्तान ने सच स्वीकार कर लिया तो इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए, ये लोग किस हद तक जा सकते हैं, पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति, इसका बड़ा उदाहरण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल का स्मरण करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के हित में, हमारे सुरक्षाबलों के मनोबल के लिए, कृपा करके ऐसी राजनीति न करें, ऐसी चीजों से बचें। अपने स्वार्थ के लिए, जाने-अनजाने आप देश विरोधी ताकतों की हाथों में खेलकर, न आप देश का हित कर पाएंगे और न ही अपने दल का।

Next Story