undefined

ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को बता डाला चीन का हिस्सा, शिकायत पर भी नहीं मांगी माफी

लाइव ब्राॅडकास्ट के तुरंत बाद ट्वीट किया कि हाॅल आॅफ फेम का लोकेशन जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक आॅफ चाइना बताया जा रहा है। क्या आप पागल हो गए हैं? कुछ दूसरे यूजर्स ने भी तस्वीरें और लाइव ब्राॅडकास्ट्स को अपलोड करते हुए लोकेशन को लेह टैग किया।

ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को बता डाला चीन का हिस्सा, शिकायत पर भी नहीं मांगी माफी
X


नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताकर बखेडा खडा कर दिया। मामले को लेकर तमाम ट्वीट होने के बावजूद कंपनी ने अभी तक ना तो अपनी गलती स्वीकार की है और ना ही माफी मांगी है।

बताया गया है कि लद्दाख की राजधानी लेह स्थित वाॅर मेमोरियल पर आयोजित कार्यक्रम को कुछ पत्रकारों द्वारा लाइव किए जाने के बाद ट्विटर ने इस मामले में बडी चूक कर दी। हाॅल आॅफ फेम मेमोरियल से लेखकर और राष्ट्रीय सुरक्षा विश्लेषक नितिन गोखले ने ट्विटर पर लाइव ब्राॅडकास्ट की शुरुआत की थी। वीडियो में जो लोकेशन टैग दिखाया गया वह था, जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक आॅफ चाइना। गोखले और अन्य ट्विटर यूजर्स ने तुरंत इस गलती को ट्विटर और ट्विटर इंडिया के आधिकारिक हैंडल्स पर शिकायत करते हुए इसे दूर करने को कहा। हालांकि, किसी भी अकाउंट से कोई उत्तर नहीं दिया गया है।

गोखले ने लाइव ब्राॅडकास्ट के तुरंत बाद ट्वीट किया कि हाॅल आॅफ फेम का लोकेशन जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक आॅफ चाइना बताया जा रहा है। क्या आप पागल हो गए हैं? कुछ दूसरे यूजर्स ने भी तस्वीरें और लाइव ब्राॅडकास्ट्स को अपलोड करते हुए लोकेशन को लेह टैग किया। लेकिन हाॅल आॅफ फेम लेह को चीन का हिस्सा दिखाया जा रहा है। आॅब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के फेलो कंचन गुप्ता ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा कि इसका मतलब ट्विटर ने भूगोल को बदलने और जम्मू कश्मीर को चीन का हिस्सा घोषित किया है। क्या यह भारतीय कानूनों का उल्लंघन नहीं है? भारत के नागरिकों को इससे कम के लिए दंडित किया गया है, लेकिन अमेरिका की यह बड़ी कंपनी कानून से ऊपर है?

Next Story