undefined

अमेरिकी दूत ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर लिया इसका ज्ञान

केशप ने बैठक के बारे में ट्वीट किया और कहा कि आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ अच्छी चर्चा हुई कि कैसे भारत की विविधता, लोकतंत्र, समावेशिता और बहुलवाद की परंपरा वास्तव में एक महान राष्ट्र की जीवन शक्ति और ताकत सुनिश्चित कर सकती है।

अमेरिकी दूत ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर लिया इसका ज्ञान
X

नई दिल्ली। अमेरिकी दूतावास के प्रभारी अतुल केशप ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि कैसे विविधताओं के बावजूद भारत एक महान देश बना हुआ है। आरएसएस के एक पदाधिकारी ने दोनों की मुलाकात को महज शिष्टाचार भेंट बताया है।

आपको बता दें कि आरएसएस के आउटरीच के हिस्से के रूप में, भागवत मिशन के प्रमुखों और राजदूतों से मिलते हैं। उन्होंने विदेशी प्रेस कोर के सदस्यों के साथ भी बातचीत की है। केशप ने बैठक के बारे में ट्वीट किया और कहा कि आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ अच्छी चर्चा हुई कि कैसे भारत की विविधता, लोकतंत्र, समावेशिता और बहुलवाद की परंपरा वास्तव में एक महान राष्ट्र की जीवन शक्ति और ताकत सुनिश्चित कर सकती है।

इससे पहले भी कई राजदूतों ने आरएसएस प्रमुख से मुलाकात की है। 2019 में, जर्मन राजदूत वाल्टर जे लिंडनर ने नागपुर में संगठन के मुख्यालय में भागवत से मुलाकात की। आरएसएस प्रमुख भागवत हाल ही में प्रमुख राजनीतिक मुद्दों को संबोधित करने के प्रयास में आउटरीच में शामिल हुए हैं।

Next Story