undefined

विपक्ष चाहे कुछ करे हमारे फैसले नहीं बदलेंगे- मोदी

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था। आज ये लोग कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे।

विपक्ष चाहे कुछ करे हमारे फैसले नहीं बदलेंगे- मोदी
X

नई दिल्ली। बिहार में चुनावी माहौल के गर्म होने के बाद सासाराम में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आर्टिकल-370 के मुद्दे पर विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता कुछ करें, हमारे फैसले नहीं बदलेंगे। विपक्ष के राज में कभी पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया। नितीश के सत्ता में आने के बाद उन्होंने तमाम अडंगे लगाने की कोशिश की और विकास कार्याें में व्यवधान पैदा किए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों को अधिक से अधिक अवसर देने के लिए लिए दलितों पिछडो को मिलने वाला आरक्षण अगले 10 साल के लिए बढ़ा दिया गया। इसके अलावा सवर्ण आरक्षण दिया गया। आर्टिकल 370 हटाने की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्ष को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था। आज ये लोग कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे। मोदी ने कहा कि कांगं्रेस और उसके साथी दलों की निगाह अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर रही। यही कारण है कि बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग चाहे जिसकी मदद ले लें, देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा । पीएम ने कहा कि इन दलों ने नीतीश को 10 साल तक विकास का काम करने नहीं दिया और पूरा समय यूपीए के साथ झगड़े में समय बीत गया। बिहार को अभी मीलों आगे जाना है। कंेद्र और राज्य की सरकारें प्रदेश में विकास का रोड मैप तैयार कर रही हैं। स्वरोजगार के लिए मिलने वाली मुद्रालोन की सुविधा बढ़ाई गई है। छोटे किसानों को किसान क्रेडिट की सुविधा दी गई।

Next Story